The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"खुदा की विदाई, बेगम का हलाला"... IT सेल वाले अरुण यादव के पुराने 'कांड' ये रहे!

अरुण यादव ने हाल ही में शराब से पैगंबर मोहम्मद की तुलना करने वाला ट्वीट किया, जिसके बाद उन्हें हरियाणा बीजेपी IT सेल चीफ पद से हटा दिया गया.

post-main-image
अरुण यादव के विवादित ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट्स. (फोटो: सोशल मीडिया)

अरुण यादव (Arun Yadav). भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा यूनिट (Haryana BJP) के पूर्व आईटी सेल इनचार्ज. बीती सात जुलाई को पार्टी ने अरुण को उनके पद से हटा दिया. पार्टी ने इसके पीछे कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया है. लेकिन कहा जा रहा है कि पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम पर साल 2017 के उनके एक विवादित ट्वीट को लेकर पार्टी ने ये कार्रवाई की है. इस विवादित ट्वीट को लेकर ट्विटर पर अरुण की गिरफ्तारी की मांग चल रही थी. अरुण के खिलाफ कार्रवाई के संबंध में हरियाणा बीजेपी की तरफ से एक प्रेस नोट जारी किया गया. इसमें लिखा था,

"भारतीय जनता पार्टी, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश धनखड़ जी द्वारा प्रदेश आईटी प्रमुख श्री अरुण यादव जी को तुरंत प्रभाव से पदमुक्त किया जाता है."

हरियाणा बीजेपी की तरफ से जारी आदेश. (फोटो: सोशल मीडिया)

दरअसल, अरुण यादव ने साल 2017 के एक ट्वीट में शराब की तुलना पैगंबर मोहम्मद से की थी. ट्वीट में लिखा था,

"मुझे तो पेग में पैगंबर नजर आता है."

अरुण यादव का ये ऐसा अकेला विवादित ट्वीट नहीं है. उनके इस तरह के दूसरे ट्वीट भी सामने आते रहे हैं. बीती फरवरी में स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के बाद बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान अपनी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. इस दौरान शाहरुख ने लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के आगे खड़े होकर फातिहा पढ़ी और दुआ फूंकी. उनके इस वीडियो को शेयर कर अरुण यादव ने लिखा,

क्या इसने थूका? 

इस ट्वीट के बाद अरुण यादव को अच्छी खासी आलोचना का सामना करना पड़ा. उनके ऊपर देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप लगे. हालांकि, अरुण यादव ने अपना ये ट्वीट डिलीट नहीं किया.

हाल ही में अरुण यादव का एक और विवादित ट्वीट वायरल हुआ. बीती 14 मई को अरुण यादव ने एक विवादित ट्वीट में लिखा,

"जितना मस्जिद की खुदाई पर डर रहे हैं, उतना तो बेगम दूसरों द्वारा हलाला करने पर भी नहीं डरती."

Arun Yadav का विवादित ट्वीट. (फोटो:  सोशल मीडिया)

पैगंबर पर विवादित ट्वीट के बाद जब अरुण यादव की गिरफ्तारी की मांग उठी, तो सोशल मीडिया पर उनका ये विवादित ट्वीट भी वायरल हुआ.

मई में ही अरुण यादव ने एक और विवादित ट्वीट किया था. इस ट्वीट में यादव ने लिखा,

"भारत से खुदा की विदाई तक खुदाई जारी रहेगी. खोदते रहो."

Arun Yadav का एक और विवादित ट्वीट. (फोटो: सोशल मीडिया)

पिछले साल जुलाई की बात है. दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया था. सभी लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे. इस बीच अरुण यादव ने उनके ऊपर एक विवादित ट्वीट कर दिया. लिखा,

"फिल्मी जगत में हिंदा नाम रखकर पैसा कमाने वाले मोहम्मद यूसुफ खान (दिलीप कुमार) का निधन भारतीय फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. शोक संतप्त परिवार के प्रति गहन संवेदना."

इस ट्वीट के लिए भी अरुण यादव को आलोचना झेलनी पड़ी. लोगों ने उनके ऊपर एक दिग्गज एक्टर के निधन को भी एक सांप्रदायिक मुद्दा बनाने के आरोप लगाए.  

वीडियो- लीना के नए ट्वीट पर नया विवाद, जुबैर ने सुप्रीम कोर्ट में क्या बोला?