The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मध्य प्रदेश ATS ने हिज्ब-उत-तहरीर के जिन 16 लोगों को पकड़ा, उनमें से एक ओवैसी के कॉलेज का प्रोफेसर

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बोले- 'हिंदू लड़कियों का ब्रेनवॉश करते थे.'

post-main-image
Hizb ut-Tahrir के संदिग्ध को कोर्ट ले जाते हुए सुरक्षाकर्मी (फोटो: PTI) और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (फोटो: फेसबुक)

मध्य प्रदेश एंटी-टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने इस्लामिक संगठन हिज्ब उत-तहरीर से जुड़े जिन संदिग्ध लोगों को पकड़ा है, उनमें से एक AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के कॉलेज का प्रोफेसर बताया जा रहा है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एक-एक करके ATS की पूछताछ में खुलासा हो रहा है. मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि हिज्ब उत-तहरीर के पकड़े गए सदस्यों में से 3 सदस्य ऐसे हैं, जिन्होंने हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल किया है.

'ये लोग 'लव जिहाद' जैसे काम में लगे हुए थे'

आजतक के रवीश पाल सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक नरोत्तम मिश्रा ने बताया,

मध्य प्रदेश ATS की गिरफ्त में आए कट्टरपंथी संगठन हिज़्ब उत-तहरीर के सदस्यों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. मालूम हुआ कि पकड़े गए आरोपियों में से तीन लड़के पहले हिंदू थे, लेकिन बाद में उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया. यही नहीं उन्होंने हिंदू लड़कियों से शादी करके उनका धर्मांतरण कराया.

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ATS ने हिज्ब उत-तहरीर के 16 लोगों को पकड़ा है. संगठन से जुड़े 10 लोगों को भोपाल से, 1 को छिंदवाड़ा से और 5 सदस्यों को हैदराबाद से पकड़ा गया. उन्होंने कहा कि पकड़े गए लोगों में एक प्रोफेसर है, एक जिम का ट्रेनर है, एक कोचिंग चलाता है. एक आरोपी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, एक टेक्नीशियन है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये लोग 'लव जिहाद' जैसे काम में लगे हुए थे. 

नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक जिन आरोपियों को पकड़ा गया है, उनमें हैदराबाद से पकड़े गए मोहम्मद सलीम का नाम सौरभ राजवैद्य था. इसके अलावा देवी प्रसाद पांडा ने नाम बदलकर अब्दुर्रहमान रख लिया था. हैदराबाद के रहने वाले वेणु कुमार ने अपना नाम अब्बास अली रख लिया. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इन सभी ने हिंदू लड़कियों से शादी की और उन्हें भी इस्लाम कबूल करवाया.

'एक आरोपी ओवैसी के कॉलेज का प्रोफेसर'

नरोत्तम मिश्रा ने ATS द्वारा पकड़े गए मोहम्मद सलीम को असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के कॉलेज का प्रोफेसर बताया. इस कॉलेज का नाम डेक्कन कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज बताया जा रहा है. असदुद्दीन ओवैसी इस कॉलेज के चेयरमैन हैं और अकबरुद्दीन ओवैसी मैनेजिंग डायरेक्टर. ATS प्रोफेसर के खातों की भी जांच में लगी है.

आजतक से जुड़े अब्दुल बशीर के ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मोहम्मद सलीम को मूल रूप से भोपाल का बताया जा रहा है. मोहम्मद सलीम के पास से दो एयर गन पिस्टल, छर्रे और जिहादी साहित्य साहित्य बरामद किया गया था.

मध्य प्रदेश ATS ने 9 मई को हिज्ब उत-तहरीर के 11 सदस्यों को पकड़ा था. वहीं मध्य प्रदेश पुलिस की सूचना पर तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद से 5 लोगों को पकड़ा था. इन लोगों पर संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप है. 

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक इन लोगों के पास से देश विरोधी डॉक्यूमेंट, कट्टरवादी साहित्य औ दूसरी चीजें बरामद हुई थीं. सभी आरोपियों को 19 मई तक ATS की रिमांड में भेजा गया है. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इनसे पूछताछ के बाद मध्य प्रदेश ATS कई और खुलासे कर सकती है.

वीडियो: सुर्खियां: विधानसभा में नरोत्तम मिश्रा नेता विपक्ष पर किताब फेंक बैठे? कांग्रेस भड़क उठी