The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रूस के स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, कम से कम 9 की मौत, बच्चे भी शामिल

रूस के गृह मंत्रालय ने बताया है कि इस हमले में बच्चों की भी मौत हुई है.

post-main-image
घटनास्थल की एक तस्वीर. (ट्विटर)

रूस के एक स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी होने की खबर आ रही है. इस घटना में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है. बताया गया है कि मृतकों में पांच बच्चे शामिल हैं. कई लोग घायल भी हुए हैं. रूस के गृह मंत्रालय ने बयान जारी कर इस हमले की पुष्टि की है. ये भी बताया कि पुलिस को हमलावर का शव बरामद हुआ है.

रूस के स्कूल में गोलीबारी, बच्चों की मौत

बताया गया है कि ये घटना राजधानी मॉस्को से करीब 1000 किलोमीटर दूर इजेस्क (Izhevsk) शहर के एक स्कूल में हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 26 सितंबर को एक बंदूकधारी स्कूल में घुसा और उसने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी. हमले में नौ लोगों की मौत हुई है, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं. वहीं करीब 20 लोगों के घायल होने की जानकारी है.

इस घटना को लेकर रूस के गृह मंत्रालय ने कहा,

“हमले में नौ लोग मारे गए हैं. मृतकों में स्कूल के दो सिक्योरिटी गार्ड्स और दो टीचर भी शामिल हैं. बच्चों की भी मौत हुई है. गोलीबारी करने वाले शख्स का शव पुलिस ने ढूंढ लिया है. बताया गया है कि उसने आत्महत्या की है.”

इस बीच इस इलाके के गवर्नर ऐलेक्जेंडर ब्रेचालोव ने भी पुष्टि की है कि मृतकों और घायलों में बच्चे शामिल हैं. वहीं मौके पर मौजूद जांच अधिकारियों ने बताया है कि हमलावर ने ब्लैक टॉप पहना हुआ था जिस पर नाजी प्रतीक चिह्न बने थे. उसके पास कोई आईडी कार्ड नहीं था. वो नकाब पहनकर स्कूल में घुसा था. अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है. हमले के बाद स्कूल में मेडिकल और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है.

पुतिन से क्यों लड़ रही है रूस की जनता?