The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मुंबई जा रही फ्लाइट में यात्री को आया हार्ट अटैक, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद भी नहीं बची जान

16 और 17 मार्च को भी फ्लाइट में दो लोगों की मौत हो गई थी.

post-main-image
इंडिगो एयरलाइन्स की सांकेतिक फोटो. (फोटो: आजतक)

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से मुंबई आ रही फ्लाइट (Mumbai Flight) में एक यात्री की मौत हो गई. यात्री की मौत की वजह हार्ट अटैक (Heart Attack) बताई जा रही है. इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की फ्लाइट में ये हादसा हुआ. घटना के तुरंत बाद ही फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के चलते म्यांमार की ओर मोड़ दिया गया था. जहां फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई.

क्या है मामला?

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E-57 ने 20 मार्च को शाम चार बजे बैंकॉक से उड़ान भरी थी. इसी के एक घंटे बाद फ्लाइट में बैठे यात्री को अचानक हार्ट अटैक आ गया था. इंडिगो ने बताया कि म्यांमार एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम पहले से मौजूद थी. लेकिन इलाज से पहले ही व्यक्ति की मौत हो चुकी थी. यहां से करीब पांच घंटे बाद हवाई जहाज ने मुंबई के लिए फिर उड़ान भरी. बता दें कि बीते एक हफ्ते में फ्लाइट की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की ये तीसरी घटना है. इससे पहले 16 मार्च को और 17 मार्च को भी ऐसे ही मामले सामने आए थे. दोनों ही घटनाओं में यात्रियों की मौत हो गई थी.

16 और 17 मार्च को क्या हुआ था?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 16 मार्च को मुंबई से गोरखपुर जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में भी एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी. मुंबई से उड़ान भरने के 25 मिनट बाद ही उनकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. उनके बेटे राजकुमार सिंह ने बताया था कि उनकी तबीयत ठीक थी लेकिन फ्लाइट में अचानक उनकी तबीयत खराब हुई और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. वहीं 17 मार्च को रांची से पुणे जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में एक यात्री की अचानक तबीयत खराब हुई और इसके चलते फ्लाइट को नागपुर एयरपोर्ट डायवर्ट करवाया गया था. जहां से उस यात्री को अस्पताल ले जाया गया था. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. 

वीडियो: तेजस्वी सूर्या परइंडिगो की फ्लाइट के इमरजेंसी गेट के साथ क्या हरकत करने का आरोप? पूरी कहानी जान लीजिए