The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"कांग्रेस के लिए आतंकी वोट बैंक", चुनावी रैली में PM मोदी आतंकवाद पर क्या-क्या बोले?

"हमने उनसे आतंकवाद को निशाना बनाने को कहा लेकिन उन्होंने मुझे निशाना बनाया."

post-main-image
खेड़ा में रैली के दौरान पीएम मोदी (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात में चुनाव प्रचार (Gujarat Election) के दौरान आतंकवाद का मुद्दा उठाया. 27 नवंबर को गुजरात के खेड़ा में पीएम एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात लंबे समय तक आतंकवाद का निशाना बना रहा. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार के वक्त आतंकवाद चरम पर था. उन्होंने यहां तक दावा किया कि कांग्रेस आतंकियों को 'वोट बैंक' की तरह देखती है.

कांग्रेस तुष्टिकरण करती है-PM

खेड़ा में मोदी ने कहा कि गुजरात के लोग सूरत और अहमदाबाद में विस्फोटों में मारे गए. उन्होंने इन घटनाओं के लिए केंद्र में कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधा. पीएम ने कहा, 

"तब कांग्रेस केंद्र में थी, हमने उनसे आतंकवाद को निशाना बनाने को कहा लेकिन उन्होंने मुझे निशाना बनाया. बाटला हाउस एनकाउंटर के दौरान कांग्रेस के नेता आतंकियों के समर्थन में रोए. सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, इस तरह की कई पार्टियां आई जो शॉर्टकट और तुष्टिकरण की राजनीति में यकीन करती है. ऐसी पार्टियों से गुजरात और देश को सतर्क रहने की जरूरत है."

प्रधानमंत्री ने आतंकवाद को खत्म करने की दिशा में बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि साल 2014 में आपके एक वोट ने देश में आतंकवाद खत्म करने में बड़ा बदलाव लाया. आतंकियों को हमारी सीमाओं पर हमला करने के लिए काफी सोचना पड़ता है. पीएम ने आगे कहा, लेकिन कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती है. उन्होंने लोगों से कहा, 

“राज्य के 25 साल तक के युवाओं ने कभी नहीं देखा कि कर्फ्यू कैसा होता है. मुझे उन्हें बम धमाकों से बचाना है. सिर्फ बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ही ऐसा कर सकती है.”

'कांग्रेस की राजनीति बदली नहीं'

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद अभी खत्म नहीं हुआ है. कांग्रेस की राजनीति भी अभी बदली नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें कांग्रेस और ऐसी दूसरी पार्टियों से गुजरात को सुरक्षित रखना है. 2004-14 के बीच केंद्र में जब तक कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए की सरकार थी, उस वक्त नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होने हैं. वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. राज्य में पिछले 27 सालों से बीजेपी का शासन है.

वीडियो: असदुद्दीन ओवैसी का नौकरियों पर चुटकुला वायरल, बोले- आपसे बढ़िया कोई नहीं फेंकता!