The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"PM मोदी को भी श्रीलंका के राष्ट्रपति की तरह भागना पड़ेगा" - TMC विधायक इदरीस अली

ममता बनर्जी के विधायक इदरीस अली ने कहा कि भारत में जल्द ही श्रीलंका से भी ज्यादा खराब हालात होने वाले हैं

post-main-image
इदरीस अली ने श्रीलंका के बहाने पीएम मोदी पर साधा निशाना | फोटो: आजतक/ANI

श्रीलंका (Sri lanka) इस समय सबसे भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहा है. इसे लेकर वहां के नागरिक काफी समय से सरकार के खिलाफ सड़कों पर हैं. बीते करीब एक हफ्ते से लोगों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि शनिवार, 9 जुलाई को उन्होंने श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया. वहीं कोलंबो स्थित श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास को भी प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया.

श्रीलंका में मचे इस कोहराम और अस्थिरता के माहौल को लेकर भारत में भी सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. विपक्ष के नेता श्रीलंका के हालात के बहाने केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं. पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक विधायक ने श्रीलंका के हालात का जिक्र करते हुए दावा किया है कि कुछ समय बाद ऐसा ही बवाल भारत में भी होगा.

'मोदी जी को भी भागना पड़ेगा'

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के विधायक इदरीस अली ने कहा है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो हुआ, वही हाल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी होगा.

टीएमसी विधायक इदरीस अली ने आगे कहा,

'श्रीलंका के राष्ट्रपति (गोटबाया राजपक्षे) के साथ जो हुआ है, वही हाल यहां के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होगा. भारत में मोदी जी पूरी तरह फेल हैं, श्रीलंका से ज्यादा यहां का बुरा हाल होगा और पीएम मोदी को भी इस्तीफा देकर देश से भागना पड़ेगा.'

श्रीलंका के राष्ट्रपति बंकर से भागे!

श्रीलंका में शनिवार, 9 जुलाई को बड़ी तादाद में प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़कर राष्ट्रपति भवन में प्रवेश कर लिया था. हालांकि, राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों के कब्जा करने से पहले ही राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन से निकल चुके थे. इंडिया टुडे के मुताबिक श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन में एक बंकर भी मिला है. साथ ही एक दरवाजे के पीछे छिपी हुई लिफ्ट भी मिली है. माना जा रहा है कि जब प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा किया तो गोटबाया अपने परिवार के साथ इसी लिफ्ट और बंकर के जरिए भाग गए. इस बात की कोई सूचना नहीं है कि वे इस समय कहां हैं.

श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन पर कब्जे के दैरान की तस्वीर | फोटो: आजतक

उधर, शनिवार को इस घटना के कुछ देर के बाद ही श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद श्रीलंकाई संसद के स्पीकर ने एक बैठक बुलाई. बैठक के बाद स्पीकर ने ये ऐलान किया कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को पद से इस्तीफा दे देंगे.

वीडियो देखें : जयासूर्या-संगाकारा ने श्रीलंका में चल रहे प्रदर्शनों पर क्या कह दिया?