The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

PMO वाले फर्जी अधिकारी किरन पटेल के साथ ही ऐसा खेल हो जाएगा, कभी नहीं सोचा होगा!

पुलिस ने लंबा नापने का इंतजाम कर लिया है.

post-main-image
किरन पटेल को दो मार्च को गिरफ्तार किया गया था. (फोटो: ट्विटर)

खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का बड़ा अधिकारी बताने वाले ठग किरन पटेल के खिलाफ (Conman Kiran Patel) गुजरात पुलिस की जांच चल रही है. इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किरन पटेल के दो साथियों को गवाह के रूप में नामित किया है. पुलवामा के तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर और SSP सिक्योरिटी को भी मामले में गवाह बनाया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी नावीद इकबाल की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चार्जशीट में अमित हितेश पांड्या और जय शिवजी सीतापुरा का नाम गवाह के रूप में रखा है. पुलिस ने ठगी के इस मामले में दोनों से पहले पूछताछ भी की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, अमित पांड्या गुजरात CMO ऑफिस के एडिशनल PRO रहे हितेश पांड्या का बेटा है. हितेश ने ठग किरन पटेल की गिरफ्तारी के बाद ही नौकरी से इस्तीफा दे दिया था.

किरन पटेल के खिलाफ दायर चार्जशीट में सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन, सरकारी वाहनों का उपयोग करने और धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए गए हैं. चार्जशीट में ये भी कहा गया कि पटेल का मुख्य उद्देश्य जम्मू-कश्मीर में लोगों के साथ मिलकर कमीशन और पैसे कमाना था.

फर्जी अधिकारी बनकर घूमा

ठग किरन पटेल को दो मार्च को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वो खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का टॉप अधिकारी बताता था. ऐसा बताकर उसने जम्मू-कश्मीर के पूरे सरकारी महकमे को बेवकूफ बनाया. वो फर्जी PMO अधिकारी बनकर जम्मू-कश्मीर गया. वहां जमकर मौज की. घूमा-फिरा. होटलों में ठहरा. इस दौरान उसे प्रशासन की ओर से पर्सनल सिक्योरिटी भी मिली. यही नहीं, इस ठग ने जम्मू-कश्मीर के कई शीर्ष अधिकारियों के साथ कई मीटिंग्स भी कर डालीं.

इंडिया टुडे से जुड़ीं कमलजीत कौर संधू की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि PMO का एडिशनल डायरेक्टर बनकर किरन पटेल पिछले साल अक्टूबर महीने से कश्मीर घाटी में घूम रहा था. इस दौरान वो उड़ी में LoC के पास सेना की कमान पोस्ट से लेकर श्रीनगर के लाल चौक तक हो आया. जिसके बाद श्रीनगर के निशात पुलिस थाने में किरन पटेल के खिलाफ FIR दर्ज की गई. इसके बाद उसे पकड़ा जा सका. इस मामले की जांच में गुजरात पुलिस भी शामिल हुई.

किरन पटेल की ठगी सामने आने के बाद उसकी पत्नी मालिनी पटेल को भी अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. मालिनी पर बंगला हड़पने के आरोप लगे थे. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने आरोप लगाया था कि किरन पटेल और मालिनी पटेल ने अहमदाबाद के पॉश इलाके में बंगला हड़पा था. 

वीडियो: सोशल लिस्ट: मुनव्वर फारुकी स्टार स्पोर्ट्स के IPL शो में आए, स्टैंडअप कॉमेडी पर बवाल, बायकॉट की मांग