The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

माहौल खराब देखकर SP ने गाया 'जन गण मन' और कमाल हो गया

झारखंड में CAA के सपोर्ट में रैली निकाली गई थी.

post-main-image
झारखंड के गिरिडीह में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में 12 जनवरी को तिरंगा रैली निकाली गई. शहर के चौक पर कुछ लोगों इस रैली पर पत्थर फेंके. इसके बाद दोनों पक्षों भिड़ गए. भीड़ ने नज़दीकी दुकानों में तोड़फोड़ भी की. मामला बढ़ने पर पुलिस पहुंची. लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. एसपी सुरेंद्र कुमार झा भी मौके पर पहुंचे. एसपी ने जिस तरह हालात संभाला, उसकी चर्चा हो रही है. दरअसल, पुलिस की कारवाई के बाद स्थानीय लोगों ने चौराहे पर जाम लगा दिया. एसपी ने पहले लोगों को समझाया, लेकिन बात नहीं बनी तो उन्होंने 'जन गण मन...' गाना शुरू कर दिया. इसके बाद भीड़ भी एसपी के साथ राष्ट्रगान गाने लगी. इसके कुछ ही देर बाद भीड़ छंटने लगी और घंटे भर में हालत सामान्य हो गए. इसके बाद पुलिस ने शहर में शांति बनाए रखने के लिए धारा 144 लगा दी और तिरंगा यात्रा को रोक दिया. इस पूरे मसले एसपी सुरेंद्र ने कहा-
कुछ उपद्रवियों ने कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की, लेकिन हमने जल्द ही हालात को कंट्रोल कर लिया. जो भी शांति व्यवस्था भंग कर रहे हैं, उन्हें किसी हाल में नहीं छोड़ा जाएगा.
इस मामले में अब ताजा अपडेट यह है कि गिरिडीह पुलिस ने BJP द्वारा आयोजित CAA के समर्थन में रैली पर पथराव करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 12 जनवरी को हुई इस घटना में एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग घायल हो गए थे.
वीडियो- कोलकाता में पीएम मोदी ने CAA और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ममता बनर्जी को घेरा