The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

प्रयागराज पुलिस ने जारी किए आरोपियों के पोस्टर, कहा - "क़तई बख्शा नहीं जाएगा"

इस जुमे के पहले तैयारी में प्रयागराज पुलिस, कहा - "जो शामिल नहीं, उन्हें डरने की जरूरत नहीं"

post-main-image
पुलिस ने जारी किए प्रयागराज हिंसा में शामिल लोगों के पोस्टर (फोटो: आजतक)

प्रयागराज (Prayagraj) के एसएसपी अजय कुमार ने 15 जून को कहा कि 10 जून को हिंसा में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए उपद्रव करने वालों की पहचान हो गई है, जल्द ही उनके पोस्टर जारी किए जाएंगे. वहीं इस आने वाले शुक्रवार 17 जून के लिए प्रयागराज पुलिस और प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

और इस ऐलान की कुछ ही देर बाद प्रयागराज पुलिस ने आरोपियों के पोस्टर जारी कर भी दिए. प्रयागराज पुलिस के मुताबिक, ये सभी लोग 10 जून को हुई हिंसा में शामिल थे.

 

 

आजतक के समर्थ श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक प्रयागराज की पुलिस ने बाकायदा अपील जारी की है. सोशल मीडिया पर भड़काने वाले मैसेज से लोगों को दूर रहने को कहा गया है. जगह-जगह पुलिस की पहरेदारी है. प्रयागराज के डीएम और एसएसपी खुद मोर्चे पर हैं, गश्त लगा रहे हैं.

प्रयागराज के अधिकारियों ने क्या कहा है

प्रयागराज के डीएम संजय खत्री ने कहा,

संवेदनशील क्षेत्र की हमने मैपिंग की है, वीडियो कैमरा लगाए हैं और लगातार पैदल मार्च कर रहे हैं. साथ ही इमाम और लोगों के साथ लगातार बात कर रहे हैं. पिछले शुक्रवार हुई हिंसा में जो लोग थे, सबके वीडियो हैं. सबको चिन्हित किया गया है, हमने इमामों को बताया कि किसी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं होगी. 

वहीं एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि जिन लोगों ने छोटे-छोटे बच्चों को आगे करके उपद्रव करवाया, उनके लिए कोई माफी नहीं है. उन्होंने कहा,

तमाम वीडियो हमारे सामने आए हैं. सीसीटीवी फुटेज आए हैं, जिनमें चेहरे साफ दिख रहे हैं और ईंट-पत्थर फेंकते हुए दिखाई दे रहे हैं. जिनके खिलाफ इस तरह के सबूत हैं, उन्हें कतई बख्शा नहीं जाएगा. उनकी पहचान कर ली गई है. कुछ की पहचान नहीं हो पाई है, उनके लिए पोस्टर बनाए गए हैं. वो पोस्टर जल्द ही जारी कराए जाएंगे. पोस्टर सड़कों पर लगेंगे, सोशल मीडिया पर भी डाले जाएंगे. ताकि ऐसे शरारती तत्वों की पहचान हो सके. कोशिश है कि आज पोस्टर जारी कर दें, जिनमें उपद्रवी ईंट-पत्थर फेंकते हुए दिखाई दे रहे हैं या गाड़ियों में आग लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसे लोगों की पहचान सुनिश्चित करके गिरफ्तारी की जाएगी. जिनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकेगी. उनके खिलाफ वारंट जारी कराने की कार्रवाई की जाएगी.

एसएसपी ने कहा कि जो इसमें शामिल नहीं रहा है, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने बताया कि आने वाले शुक्रवार पर फिर से कोई शरारती तत्व उपद्रव न मचा सके, इसकी तैयारी भी की जा रही है. इसके लिए पुलिस की तैनाती मजबूत करने के साथ ही लोगों और धर्मगुरुओं से बात की जा रही है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक 10 जून को प्रयागराज के जिस अटाला इलाके में हिंसा हुई थी, वहां की गलियों में रखे मलबे, ईंट-पत्थर को नगर निगम ने हटा दिया है. निगम की टीम मंगलवार, 14 जून को जेसीबी लेकर पहुंची थी. इस दौरान गलियों में मलबे के तौर पर रखे ईंट-पत्थर को हटा दिया गया.