The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

केरल: गोल्ड स्मगलिंग केस में कांग्रेस वालों ने CM के खिलाफ फ्लाइट में लगाए नारे, वीडियो वायरल

केरल के चर्चित गोल्ड स्मगलिंग केस की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके परिवार पर कैश लेने का आरोप लगाया है.

post-main-image
पिनाराई विजयन को फ्लाइट में विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. (फोटो- इंडिया टुडे, ट्विटर)

केरल के सीएम पिनाराई विजयन को हवाई जहाज़ में यात्रा करते समय विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. काली शर्ट पहने हुए दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केरल के मुख्यमंत्री के खिलाफ एक हवाई जहाज़ में नारेबाजी की. विजयन 13 जून को कन्नूर से तिरुवनंतपुरम जा रहे थे. केरल कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें संगठन के दो कार्यकर्ता गोल्ड स्मगलिंग (Kerala Gold Smuggling) केस में मुख्यमंत्री विजयन के खिलाफ इस्तीफे की मांग करते हुए नारे लगाते नजर आ रहे हैं.

 केरल कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा गया,

सीपीएम के वरिष्ठ नेता और एलडीएफ के संयोजक ईपी जयराजन ने सीएम पिनाराई विजयन के खिलाफ नारे लगाने वाले युवाओं से बदसलूकी की. सीएम पिनाराई विजयन गोल्ड और करेंसी स्मगलिंग केस में बेनकाब हो चुके हैं. मार्क्सवादी इस तरह से असहमति से निपटते हैं. शर्मनाक!

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ, तो हंगामा खड़ा हो गया. आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हुआ. सीपीएम वाले कांग्रेस पर आरोप लगाने लगे कि कांग्रेस सीएम पिनाराई पर हमला करना चाहती है. वहीं कांग्रेस ने उसके कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप सीपीएम पर लगा दिया. आइए देखते हैं इसी तरह के कुछ और रिएक्शन-

Comrade From Kerala नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा ,

इंडिगो, आपकी एयरलाइन अब यात्रा के लिए सुरक्षित नहीं है. केरल के मुख्यमंत्री का हवाई जहाज़ में विरोध हुआ और उनकी हत्या का प्रयास भी हुआ. ये अस्वीकार्य है. फ्लाइट्स को सुरक्षित बनाने के लिए तत्काल कार्रवाई करें. नहीं तो परिणाम अच्छे नहीं होंगे.


Vijay Thottathil नाम के ट्विटर यूजर ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन को टैग करते हुए लिखा 

क्या इंडिगो सीपीआई के नेता जयराजन के ख़िलाफ़ दो लोगों को पीटने के मामले में केस दर्ज करेगा? केस सिर्फ युवक पर ही क्यों हो?

CPM ने क्या कहा?

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर CPM ने देर रात 13 जून को पार्टी के अधिकारिक अकाउंट से ट्वीट आया. जिसमें लिखा गया,

सीपीआई (एम) युवा कांग्रेस के गुंडों द्वारा केरल के सीएम कॉमरेड पिनाराई विजयन पर हवाई जहाज़ में हमला करने के प्रयास की कड़ी निंदा करती है. यह हरकत कांग्रेस पार्टी के पतन को दर्शाती है. क्या ऐसा करने वालों को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व का आशीर्वाद मिला हुआ है? यह बहुत ही शर्मनाक है.


पार्टी के एक नेता ने आरोप लगाया है कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता विमान के अंदर विजयन पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे. यह घटना उस समय हुई जब विमान तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उतरा.

इधर केरल के चर्चित गोल्ड स्मगलिंग केस की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके परिवार पर कैश लेने का आरोप लगाया है. इसके बाद से विपक्षी पार्टियां विजयन को लगातार घेरने की कोशिश कर रही हैं. उनसे लगातार इस्तीफे की मांग की जा रही है. स्वप्ना सुरेश ने पिछले सप्ताह कहा था कि केरल के मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी और बेटी की गोल्ड स्मगलिंग केस में अहम भूमिका थी.