The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

चश्मदीद ने बताया - "मैंने देखा कि मूसेवाला की सांस चल रही थी"

35-40 राउंड गोलियां चलीं मूसेवाला पर, चश्मदीद ने और क्या बताया?

post-main-image
सिद्धू मूसेवाला (बाएं) और दायीं ओर उनकी महिंद्रा थार गाड़ी जिसपर हमला हुआ था | दोनों फोटो: आजतक

AN 94. Russian Assault Rifle (रूसी असाल्ट राइफल). कहा जाता है इस राइफल की क्षमता 1 मिनट में 1800 राउंड गोलियां चलाने की है. इसी राइफल से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या हुई है. यह खुलासा होते ही एजंसियों के हाथ पैर फूल गए. ऐसा इसलिए भी कि पंजाब के गैंगवार में AN-94 का इस्तेमाल पहली बार देखने को मिला है. आजतक से जुड़े अरविंद ओझा और तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक घटनास्थल से तीन गोलियां बरामद हुई हैं, जो AN-94 राइफल की बताई जा रही हैं. ये भी जानकारी सामने आई है कि इस हमले में आठ से दस हमलावर शामिल थे जिनके पास AN-94 के अलावा भी कई हथियार थे.

‘सिद्धू की सांसें चल रही थीं’

पंजाब के मनसा जिले के रहे वाले मेसी घटनास्थल के बिल्कुल नजदीक ही थे, पूरी घटना अपनी आंखों से देखी और हमलावरों के चले जाने के बाद सिद्धू मूसेवाला को उनकी गाड़ी से बाहर निकाला. मेसी ने आजतक को आंखों देखी सुनाई. 

उन्होंने कहा,

'मैं सबसे पहले मौके पर पहुंचा मूसेवाला के साथ दो और लोग गाड़ी (महिंद्रा थार) में थे. मैंने देखा कि सिद्धू को गोलियां लगी हुई हैं. लेकिन तब उनकी सांस चल रही थी. मैंने सिद्धू को बाहर निकाला और दूसरी गाड़ी में बैठाया फिर हॉस्पिटल भेजा. सिद्धू की कार पर 35 से 40 राउंड फायरिंग हुई थी.'

गोली लगने के बाद मेसी सबसे पहले सिद्धू मूसेवाला के पास पहुंचे और अस्पताल पहुंचाया | फोटो: आजतक

चश्मदीद मेसी ने आगे बताया कि गाड़ी में जो दो और लोग बैठे थे उनको भी गोली लगी थी.

दो-दो गाड़ियों ने घेर लिया

सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर पंजाब के DGP वीके भावरा ने बताया कि सिद्धू जब अपने घर से निकले, तब रास्ते में 2-2 गाड़ी आगे और पीछे से आईं और उनकी गाड़ी पर फायरिंग की. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

भावरा ने आगे कहा कि फिलहाल यह आपसी रंजिश का मामला लग रहा है. इस घटना की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है, जो अभी कनाडा में है. DGP ने मीडिया को ये भी बताया कि घटनास्थल से बरामद कारतूस से अंदाजा लगा है कि हत्याकांड में 3 अलग-अलग हथियारों का इस्तेमाल किया गया.

सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी हटने पर DGP क्या बोले?

मूसेवाला की सुरक्षा हटाने पर DGP वीके भावरा ने कहा कि पंजाब पुलिस के 4 कमांडो उनके साथ रहते थे, जिनमें से 2 कमांडो राज्य में चलने वाले घल्लूघारा की वजह से वापस ले लिए गए थे. जो 2 कमांडो उन्हें दिए गए थे, उन दोनों को भी सिद्धू अपने साथ लेकर नहीं गए थे. DGP के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच के लिए SIT (स्पेशल टीम) गठित की गई है.

वीडियो देखें | गृह मंत्रालय ने समीर वानखेड़े को लेकर क्या बड़ा आदेश दे दिया?