The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"जिस दिन हमें गुस्सा आ गया, तुम बचोगे नहीं मोदी!"

पाकिस्तान की पूनम पाण्डे कहलाई जाने वाली कंदील बलोच ने शेयर किया अपना वीडियो और कही मोदी जी के खिलाफ़ भद्दी-भद्दी बातें.

post-main-image
फेसबुक पर मिलेंगे गजब नमूने. लेकिन जैसे जस्सी जैसा कोई नहीं था वैसे इनके जैसा कोई नहीं. वैसे इनके जैसा होना किसी हल्के आदमी के बस की भी नहीं. उसके लिए आपको दुनिया के कई बड़े डॉक्टरों को एक साथ बिठाकर अपने दिमाग़ को कम से कम तीन चौथाई कम करवाना पड़ेगा. इस टेक्नीक के बारे में आपने शायद न ही सुना हो. लेकिन इस टेक्नीक का ईजाद हो चुका है और ये बाकायदे इस्तेमाल में है वो भी पाकिस्तान में. इस दिमाग को कम करवाने की टेक्नीक की सबसे पहली लाभार्थी हैं कंदील बलोच!
Qandeel Baloch
Qandeel Baloch

कंदील बलोच जो खुद को एक मॉडल, ऐक्ट्रेस कहती हैं और एक दफ़े तो पाकिस्तान आइडल में भी पहुंच गयी थीं.
http://www.dailymotion.com/video/x2khg3x_pakistan-idol-audition-qandeel-baloch-pinky_fun
आज कल कंदील बलोच का हथियार बना है फेसबुक. फेसबुक पर आपने पापा की प्रिन्सेज़ प्रिया से लेकर कूल डूड मोहित तक को नमस्कार किया होगा. लोग working at school से लेकर owner at VIP Facebook account लेकर टहल रहे हैं. किसी भी पोस्ट पर add me friends I'm blocked से तो आप बच जायेंगे लेकिन सवाल ये है कि कंदील बलोच से कैसे बचेंगे? और कब तक बचेंगे? कंदील को आप नहीं, आपको कंदील खोज लेंगी. आज नहीं तो कल. कंदील वो बेताल है जिसे फेसबुक का विक्रम अपने कंधे पे लगातार ढोए जा रहा है.
कंदील वो हैं जो अपनी नाभि से अपने फ़ोन को सटाकर उसके कैमरे से फोटो खींचती हैं और फ़ोटो में आता है उनकी स्कर्ट का एक बहुत ही छोटा सा हिस्सा जो कि शायद जानबूझकर काफी ऊपर तक रख छोड़ा गया था, और उनकी नंगी टांगे. लेकिन उनका सवाल उतना ही मासूम है जितनी कि वो. वो सिर्फ इतना ही पूछना चाहती हैं - "क्या हो रहा है?" मतलब अपने फैन्स से सिर्फ़ एक सवाल कि 'क्या हो रहा है?' पूछने की खातिर अगर कोई इस हद्द तक तैयारी कर सकता है तो वो सिर्फ कंदील बलोच ही हैं.
Kandeel inquiring her fans 'What's up!'
Kandeel's way of saying 'What's up!'

इस फ़ोटो पे आते हैं कमेन्ट. एक फैन बहुत ही आदर भाव से उनसे कहता है कि 'वियाग्रा की गोली ढूंढ रहा हूँ. वेट करिए.' उसे कंदील बहुत ही अदब और लिहाज़ का नमूना पेश करते हुए रिप्लाई करती हैं कि 'वियाग्रा की गोली आपके पड़ोसी के पास है. इससे पहले वो आपकी मम्मी के साथ उसका उपयोग करे, उससे ले लीजिये जाके.' लाइक और कमेन्ट चिपक के आते हैं.
जब कंदील का सर दर्द होता है तो बृहस्पति ग्रह पे ज्वालामुखी फटता है.
जब कंदील का सर दर्द होता है तो बृहस्पति ग्रह पे ज्वालामुखी फटता है.

क्या मैंने अभी तक ये बताने की तकलीफ़ उठाई कि कंदील बलोच पाकिस्तान की मिट्टी से आती हैं? अगर नहीं तो अभी ही जान लीजिये. भारत के विभाजन के भले ही आप कितने भी कट्टर विरोधी हों, पर कंदील की फ़ेसबुक प्रोफाइल देखकर  आप टू-नेशन-थ्योरी की बलाइयाँ लेने बिना चप्पल दौड़ पड़ेंगे.
कंदील एक ब्रा पहनती हैं. जैसे कि हर लड़की पहनती ही है. कंदील एक पैंटी भी पहन लेती हैं. इसमें भी अभी तक कुछ ख़ास घटना नहीं घटी है. मेरी इमेजिनेशन के हिसाब से ज़रूर कंदील बलोच के सामने एक आईना पड़ गया होगा. और कंदील को अचानक ही ये अहसास हुआ कि वो पिछले दिन से कुछ ज़्यादा ही मोटी नज़र आ रही हैं. फिर शायद उन्हें ऐसा भी लगा होगा कि उन्हें कोई धोखा हुआ है. कंदील के बारे में सबसे अच्छी बात ये है कि वो सोचती बहुत अच्छा हैं. उनके दिमाग में तरकीबें बहुत जल्दी आती हैं. उन्होंने झट से पाने जीवनसाथी अपने मोबाइल के कैमरे को ऑन किया और टॉप-ऐंगल से एक 'पिक' 'क्लिक' कर ली. मिनट से पहले वो 'पिक' फेसबुक पर थी. कंदील ने दुःख भरी इमोजी चेंपते हुए कहा I'm getting fat.
Kandeel is upset about her getting fat.
Kandeel is upset about her getting fat.

शुरू होता है लाइक और कमेन्ट का खेला. तमाम भद्रजन उनके इस शोक में शामिल होते हुए उन्हें एक उम्मीद की किरण दिखाने की कोशिश करते हैं. कोई कहता है कि 'आप मोटी नहीं बस ज़रा सी थुलथुल हो गयी हैं.' तब जाकर इनकी जान में जान आती हैं.
दुनिया में आपको अच्छाई के बारे में तभी अहसास होता है जब आपने बुराई देखी हो. दुनिया में अच्छाई उतनी ही मौजूद है जितनी कि बुराई.
इस लिहाज़ से कुछ नापाक इरादे रखने वाले लोग भी उनकी फोटुओं पे कमेन्ट कर के उन्हें न मालूम क्या-क्या कहते हैं. कोई उन्हें धरती का बोझ बताता है तो कोई पोर्नस्टार तक कह देता है. खैर, कंदील को इन सब से कोई फर्क नहीं पड़ता.
कंदील की लॉजिक को भावभीनि श्रद्धांजलि
कंदील की लॉजिक को भावभीनि श्रद्धांजलि

कंदील हाल ही में न्यूज़ में कैसे और क्यूँ आईं?

इस बात का जवाब हर हिन्दुस्तानी की ज़बान पर रक्खे होने की उतनी ही गारंटी है जितनी डेन्टिस्ट्स के कोलगेट पेस्ट इस्तेमाल करने का सुझाव देने की. कंदील के न्यूज़ में आने की वजह हैं श्री नरेंद्र सिंह मोदी. भारत के प्रधान मंत्री.
An image from Qandeel's Facebook page.
An image from Qandeel's Facebook page.

हुआ ये कि देश-दुनिया की हर छोटी-मोटी जानकारी रखने वाली कंदील एक दिन खाली वक़्त में कुछ यूं ही सोचने लगीं. वैसे तो कंदील काफ़ी बिज़ी मालूम देती हैं लेकिन उस वक़्त काफ़ी खाली थीं. उन्हें इस बात का बेहद अफ़सोस हो उठा कि पाकिस्तान के बेरम-बेर सीज़फायर उल्लंघन के बाद इंडियन आर्मी जिस तरह से उन्हें जवाब देती है, उनके देश के कई सिपाही शहीद हो जाते हैं. उन्हें पठानकोट हमले में मारे गए आतंकवादियों पर भी काफी अफ़सोस हुआ.
ये इंसानी फितरत ही है कि कुछ समय बाद इंसान का दुःख गुस्से में तब्दील हो जाता है. कंदील के साथ भी यही हुआ. उन्हें काफ़ी गुस्सा आ गया. उतना ही गुस्सा जितना पाकिस्तान को विभाजन के वक़्त 55 करोड़ मिलने पर आया था.
"attachment_11149" align="alignnone" width="600"