The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राहुल गांधी की जैकेट पहने हुए Photo सामने आई, मुस्कुराते हुए क्या बोले?

30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी यात्रा.

post-main-image
यात्रा में राहुल गांधी (फोटो- इंडिया टुडे)

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले पहुंच चुकी है. कठुआ में राहुल गांधी एक नए रूप में नजर आए. अभी तक टी-शर्ट में पूरी यात्रा करने वाले राहुल जम्मू के कठुआ में जैकेट पहने हुए नजर आए.

जम्मू कश्मीर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ महाराष्ट्र के नेता संजय राउत भी नजर आए. भारत जोड़ो यात्रा में पहली बार जैकेट पहने नजर आए राहुल गांधी से जब सवाल पूछा गया कि क्या उन्हें ठंड लग रही है? इस पर राहुल गांधी कुछ बोले तो नहीं, पर हंसते हुए आगे निकल गए. यात्रा में राहुल काले रंग की जैकेट पहले नजर आए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर में लोगों से भावुक अपील की. उन्होंने कहा कि मेरे पूर्वज इसी भूमि से संबंध रखते थे. मुझे ऐसा लगता है कि मैं घर वापस लौट के आया हूं. मैं अपनी जड़ों की ओर लौट रहा हूं. मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों की पीड़ा समझता हूं और सिर झुकाकर उनके पास आया हूं. राहुल ने आगे कहा कि वो जम्मू-कश्मीर के लोगों के दर्द और पीड़ा को साझा करने के लिए यहां आए हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि यहां हर कोई आहत हुआ है, हर कोई पीड़ित है.

पंजाब से जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने से पहले लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं उस स्थान पर वापस जा रहा हूं, जहां से मेरा परिवार उत्तर प्रदेश गया था. जब कोई अपनी जड़ों की ओर जाता है, तो उसे अपने, अपने लोगों और देश के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिलता है.

30 जनवरी को समाप्त होगी यात्रा

राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपका धर्म या जाति कुछ भी हो, आप चाहे गरीब हो या अमीर, युवा हों या बूढ़ा, यह देश आपका है और आप इस देश के हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि वह अगले नौ दिनों में लोगों से सीखने के लिए जम्मू-कश्मीर आए हैं न कि उन्हें कुछ बताने. सितंबर में कन्याकुमारी से पदयात्रा शुरू करने वाले राहुल का पैदल मार्च 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होने वाला है.

वीडियो: video repeated raghuram