The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"ट्रेन एक्सीडेंट पर सवाल पूछो तो वो कांग्रेस..."- राहुल ने मोदी सरकार को घेर और क्या कहा?

राहुल गांधी ने ट्रेन हादसे को लेकर PM मोदी के बारे में क्या कहा?

post-main-image
ओडिशा ट्रेन हादसे पर राहुल गांधी का बयान. (फोटो-PTI)

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ओडिशा ट्रेन हादसे (Odisha Train Accident) को लेकर BJP को घेरा है. न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि BJP हमेशा अपनी विफलताओं के लिए दूसरे को दोष दे देती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के वक्त जब ट्रेन हादसा हुआ था तो उनके मंत्री ने जिम्मेदारी ली थी और इस्तीफा दे दिया.

अमेरिका के दौरे पर गए गांधी यहां जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने ओडिशा ट्रेन हादसे में मरने वालों के लिए 60 सेकंड का मौन भी रखा. राहुल गांधी ने कहा,

मुझे एक ट्रेन दुर्घटना याद है जब कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी. कांग्रेस ने ये नहीं बोला था कि अंग्रेजों की गलती की वजह से ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई. कांग्रेस के मंत्री ने कहा था कि ये मेरी जिम्मेदारी है और मैं इस्तीफा दे रहा हूं. तो हमारे देश में यही समस्या है. हम बहाने बनाते हैं और वास्तविकता को स्वीकार नहीं करते.

वो आगे बोले,

उनसे (BJP से) आप कुछ भी पूछो वो पीछे की ओर देखेंगे. उनसे पूछो ट्रेन एक्सीडेंट क्यों हुआ वो कहेंगे देखो कांग्रेस ने 50 साल पहले ये किया था.

राहुल गांधी ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा,

नरेंद्र मोदी जी ‘रियरव्यू मिरर’ में देखकर गाड़ी चलाने की कोशिश कर रहे हैं और तभी गाड़ी का एक्सीडेंट हो रहा है. 

रेल मंत्री ने क्या कहा? 

हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग की वजह से दुर्घटना हुई है. इसकी जांच की जा रही है. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हादसे की वजह और कौन लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनकी पहचान कर ली गई है. 

इससे पहले बालासोर रेल हादसा तब हुआ, जब चेन्नई की ओर जा रही शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई. यह बगल के ट्रैक पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई. इससे कोरोमंडल एक्सप्रेस का पिछला डिब्बा तीसरे ट्रैक पर जा गिरा. तीसरे ट्रैक पर सामने से आ रही बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बों से टकराकर पटरी से उतर गई.

इस हादसे में अबतक 275 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा इस भीषण ट्रेन एक्सीडेंट में एक हजार से ज्यादा लोग घायल हुए है. 

वीडियो: राहुल गांधी अमेरिका में मुस्लिम लीग पर बोले, भारत में बवाल हो गया!