भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी का Video वायरल, राष्ट्रगीत चलाने को कहा, कुछ और ही बजा

12:31 PM Nov 17, 2022 | सौरभ
Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर आ गई है. यात्रा करते हुए राहुल महाराष्ट्र के वासिम पहुंचे थे. वहां वो मंच से अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. भाषण खत्म किया और अंत में उन्होंने कहा कि अब राष्ट्रगीत बजाएंगे. सभी लोग सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए. लेकिन जो बजा वो राष्ट्रगीत नहीं था. कोई और गाना था. इसके बाद कांग्रेस और राहुल गांधी विरोधियों के निशाने पर आ गए. सोशल मीडिया पर ये वीडियो ट्वीट किया है तमिलनाडु के बीजेपी नेता अमर प्रसाद रेड्डी और महाराष्ट्र बीजेपी के नेता नितेश राणे ने.

Advertisement

नितेश राणे ने वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- राहुल गांधी ये क्या था.

वीडियो में क्या है?

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दिख रहा है कि राहुल गांधी ने माइक पर कहा कि अब राष्ट्रगीत गाएंगे. इसके बाद पोडियम पर खड़े कांग्रेस नेता सभी को सावधान की अवस्था में खड़े होने का कमांड देते हैं. क्योंकि राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत के दौरान सावधान की मुद्रा में खड़ा होना अनिवार्य माना जाता है.

राहुल गांधी भी मंच पर अपनी जगह पर सीधे खड़े हो जाते हैं. बाकी लोग भी अपनी-अपनी जगह पर राष्ट्रगान के लिए तैयार हो जाते हैं. लेकिन स्पीकर पर जो बजता है वो राष्ट्रगान नहीं होता. राहुल कुछ सेकेंड्स रुकते हैं. लेकिन जब वो देखते हैं कि राष्ट्रगान बज ही नहीं रहा है तो वो भी अचंभित दिखते हैं.

इसके बाद राहुल पोडियम पर खड़े नेता को अपने हाव-भाव से कहते हैं कि ये क्या बज रहा है. इसके बाद जिस तरफ से गाना बजाया जा रहा था उसकी ओर इशारा करते हुए फिर से कहते हैं कि राष्ट्रगान बजाएं.

सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा वीडियो यहीं खत्म हो जाता है, लेकिन खबरों के मुताबिक इसके बाद राष्ट्रगान होता है और कार्यक्रम खत्म होता है.

वीडियो वायरल होने के बाद राहुल बीजेपी के निशाने पर आ गए. वहीं कांग्रेस की तरफ से अब तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल महाराष्ट्र में है. यात्रा अब तक 6 राज्यों में 28 जिलों से गुज़र चुकी है. 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा महाराष्ट्र के अकोला जिले में थी, जहां ये वाकया हुआ. 


वीडियो: राहुल गांधी बोलते हुए बार-बार अपना माइक क्यों बंद करने लगे

Advertisement
Next