The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राजा भैया की पत्नी ने उनके भाई के खिलाफ FIR करा दी, जानते हैं राजा भैया किसके साथ?

MLC अक्षय प्रताप सिंह, राजा भैया के करीबी और चचेरे भाई हैं

post-main-image
बाएं से दाएं - राजा भैया, अक्षय प्रताप और भानवी कुमारी | फाइल फोटो: आजतक

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया. जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व कैबिनेट मंत्री और प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक. उनकी पत्नी हैं भानवी कुमारी. भानवी ने राजा भैया के करीबी और चचेरे भाई विधान परिषद सदस्य (MLC) अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. मामला धोखाधड़ी का है जिसे दिल्ली पुलिस के EOW विभाग में दर्ज कराया गया है. FIR में MLC अक्षय प्रताप सिंह सहित 5 लोगों के नाम हैं.

भानवी कुमारी ने अपनी शिकायत में कहा है कि वो अपनी कंपनी श्री दा प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर और मेजोरिटी शेयरहोल्डर हैं. उनके मुताबिक अक्षय प्रताप सिंह ने उनके जाली डिजिटल हस्ताक्षर किए और कंपनी के मेजोरिटी शेयर हथिया लिए. इसके बाद अक्षय ने खुद को और अपने कुछ साथियों को कंपनी का डायरेक्टर बना दिया. भानवी ने शिकायत में आगे कहा है कि अक्षय प्रताप सिंह एक फ्रॉड व्यक्ति हैं, जिनके ऊपर पहले से ही IPC के कई मामले दर्ज हैं.

राजा भैया ने किसका समर्थन किया?

आजतक से जुड़े संतोष शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक केस दर्ज होने के बाद जब राजा भैया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में वो अपने भाई अक्षय प्रताप सिंह (गोपाल जी) के साथ हैं. जो भी हुआ वो घर-घर की कहानी है.

राजा भैया का आगे कहना था,

'स्वाभाविक रूप से मैं अपने छोटे भाई के साथ हूं. जो भी सच्चाई होगी वह जांच में सामने आ जाएगी. इसमें चिंता करने वाली कोई बात नहीं है. जहां तक मुझे जानकारी है. किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी नहीं हुई है. ये जांच का भी विषय है.'

हाल ही में सोशल मीडिया पर राजा भैया की तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें राजा भैया शंख बजा रहे थे. तब वह गंगा सागर की यात्रा पर गए थे. तस्वीरों में वह गंगा सागर में कुटिया के बाहर रेत पर बैठकर पूजा करते और शंख बजाते हुए दिख रहे थे. वह अपने समर्थकों के साथ बोट पर बैठकर घूमते भी दिखे थे. इसमें उनके चचेरे भाई एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी भी नजर आए थे.

वीडियो: UP चुनाव: प्रतापगढ़ के कुंडा में राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे गुलशन की क्या कहानी है?