मंत्री जी का गुस्सा! फोन पर बतिया रहे कलेक्टर पर भड़के, स्टेज से निकाल दिया, Video वायरल!

11:09 PM Nov 22, 2022 | दुष्यंत कुमार
Advertisement

राजस्थान सरकार में मंत्री रमेश मीना ने बीकानेर में एक कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर को डांट दिया और मंच से निकल जाने को कहा. इस वाकये का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है. इसे देखकर लग रहा है कि रमेश मीना कलेक्टर भगतवी प्रसाद के फोन पर बात करने से नाराज हो गए थे.

Advertisement

बीकानेर कलेक्टर पर भड़के राजस्थान के मंत्री

रमेश मीना राजस्थान (rajasthan) की अशोक गहलोत सरकार में पंचायती एवं ग्रामीण विकास मंत्री हैं. सोमवार, 21 नवंबर को वो बीकानेर में राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद से जुड़े स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं से संवाद कर रहे थे. कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद भी मंच पर मौजूद थे. लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जो रमेश मीना को पसंद नहीं आया.

भाषण के दौरान कलेक्टर का फोन बज उठा. उन्होंने कॉल उठाकर बात कर ली. इसी पर रमेश मीना बिगड़ गए और अधिकारी को झाड़ पिला दी. बोले,

"ये क्या तरीका है? सरकार का, मुख्यमंत्री का निर्देश है. आप हमारी बात क्यों नहीं सुन रहे? क्या ब्यूरोक्रैट इतने हावी हैं इस स्टेट में कि बात नहीं सुन रहे हैं?"

रमेश मीना के ये कहने पर कलेक्टर अपनी सीट से उठकर मंच से निकल जाते हैं. इस पर मंत्री कहते हैं,

"आप जाइए यहां से. ये क्या तरीका है? मैं बता देना चाहता हूं कि जो अधिकारी काम नहीं करेगा और हमारी सरकारी स्कीम की नहीं सुनेगा... ऐसे लोग इस सरकार का डिब्बा बिठा देंगे. कितना ही फोन आ गया हो. इससे अर्जेंट काम हो सकता है क्या? सरकार गरीबों के लिए योजना बनाती है. सीएम ने निर्देश दिया हमें कि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है. उन्हें कैसे आगे बढ़ाना है. उन्हें लोन मिल रहा है या नहीं. काम धंधे में उन्हें लाभ क्यों नहीं हो रहा. इन सबके लिए हमें भेजा है."

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्टके मुताबिक, हालांकि कुछ समय बाद भगवती प्रसाद मंच पर लौट आए थे. लेकिन उससे पहले जो हुआ वो रायता फैलाने के लिए काफी था. इंडिया टुडे से जुड़े शरत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक रमेश मीना के खिलाफ विरोध दर्ज किया जा रहा है. बीजेपी के स्थानीय नेता (bjp leaders) तो मंत्री को घेर ही रहे हैं, सोशल मीडिया पर भी लोग कह रहे हैं कि कार्यक्रम में आए लोगों से तालियां बजवाने के लिए राज्य सरकार के मंत्री ने अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार किया. चर्चा ये भी है कि राजस्थान के IAS असोसिएशन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखकर उनके मंत्री की शिकायत की है.

उधर खुद बीकानेर कलेक्टर भगवती प्रसाद ने इस मामले पर कुछ नहीं कहा है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अधिकारी से संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. वहीं रमेश मीना ने सफाई देते हुए न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा है कि कलेक्टर लगातार फोन में लगे हुए थे, उनकी नहीं सुन रहे थे, इसलिए उन्होंने अधिकारी को जाने को कहा. उन्होंने ये भी कहा कि वो अधिकारी के इस रवैये की शिकायत सीएम से कर उनके खिलाफ ऐक्शन लेने की मांग करेंगे.


कलेक्टर ने लड़के को थप्पड़ मारा और फोन तोड़ा तो मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

Advertisement
Next