The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राजस्थान में पेपर लीक पर वायरल हुआ मजेदार भजन, लाखों लोगों ने देखा वीडियो!

जल से पतला पेपर है, REET भूमि से भारी!

post-main-image
सीएम अशोक गहलोत (बाएं) और कवि केसरदेव मारवाड़ी (दाएं)

राजस्थान (Rajasthan Paper Leak News) में आए दिन सरकारी नौकरी से जुड़े पेपर लीक हो रहे हैं. कभी REET का तो कभी वनपाल का, कभी कांस्टेबल का तो कभी सेकेंड ग्रेड का. एग्जाम से पहले ही पेपर कई लोगों के पास पहुंच जाता है और फिर सरकार वो परीक्षा रद्द कर देती है. राज्य की कांग्रेस सरकार पेपर लीक प्रकरण में घिरती नजर आ रही है और इस दलदल में फंसने से खुद को बचाने के लिए भरसक प्रयास कर रही है. राजस्थान में पेपर लीक को लेकर जमकर राजनीति भी हो रही है. 

अब इसी बीच सोशल मीडिया पर इस पेपर लीक पर बना भजन (Rajasthan Paper Leak Bhajan Viral On Social Media) खासा देखा जा रहा है. इसमें भजन के जरिए राजस्थान के जाने माने हास्य कवि केसरदेव मारवाड़ी ने सरकार को निशाने पर लिया है. ये भजन 'जिस भजन में राम का नाम ना हो, उस भजन को गाना ना चाहिए' की तर्ज पर बनाया गया है. इसके बोल कुछ ऐसे हैं कि जिस भर्ती में पेपर लीक ना हो, वो एग्जाम कराना ना चाहिए'. भजन की शुरुआत केसर देव कुछ इस अंदाज में करते हैं कि परीक्षा के भंवरजाल में फंसे भक्तों और पेपर लीक करने वाले कमबख्तों. बोलिए मेरे साथ जयकारा लगाइए. रीट माता की जय हो. बोलिए वनपाल महाराज की जय हो. बोलिए उपनिरीक्षक नाथ की जय हो. बोलिए पटवारी मात की जय हो. बोलिए नेट, सेट, गेट, जेट धाम की जय हो.' पहले आप भी ये वायरल वीडियो देखिए...

ये वीडियो काफी देखा जा रहा है. लोगों को ये काफी पसंद आ रहा है. कवि ने जिस अंदाज में पेपर लीक करने वाले लोगों और सरकार को निशाने पर लिया है. लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं. केसर देव ने अनूप जालोटा के भजन 'रंग दे चुनरिया' की तर्ज पर कहा कि पेपर जल से भी पतला है. जहां जल लीक नहीं होता है. वहां भी पेपर लीक हो रहा है. रीट भूमि से भारी है. नकल गैंग अग्नि से भी तेज है और आरपीएससी (राजस्थान लोक सेवा आयोग) काजल से ज्यादा काली है. इस भजन को सुन लोगों को मौज आ गई है. मालूम हो, केसर देव अपने इसी तरह की हास्य कविताओं के लिए जाने जाते हैं.

लोगों ने तो इस भजन पर मजेदार कॉमेंट्स किए हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

वीडियो: सोशल लिस्ट: बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के बारे में सोशल मीडिया पर ये क्या लिखा जा रहा है?