The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Video: राम रहीम ने भगवान को याद किया, झाड़ू लगाई, फिर सरेंडर कर दिया

रेप केस में सजा भुगत रहे राम रहीम ने 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान की बहुत तारीफ की

post-main-image
राम रहीम के वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट (फोटो: सोशल मीडिया)

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Ram Rahim) के जेल जाने से पहले का एक वीडियो आया है. गुरुवार, 3 मार्च को राम रहीम की बेल खत्म हो गई. पैरोल खत्म होने के एक दिन बाद 3 मार्च को उसने सरेंडर कर दिया. जिसके बाद उसे सुनारिया जेल पहुंचा दिया गया.

राम रहीम ने जो वीडियो जारी किया है, 3 मार्च की सुबह का है. यानी सरेंडर करने से कुछ देर पहले का. वीडियो में दिखाया गया है कि वो सुबह उठने के बाद सबसे पहले बिस्तर पर ही ध्यान लगाता है. फिर अपने बिस्तर के बगल में स्टूल पर रखे जग से गिलास में पानी निकाल कर पीता है. और फिर कोने में रखी झाड़ू से वो कूड़ा बहारता-बटोरता है और कमरे से बाहर फेंक कर आता है. और हाथ झाड़कर कमरे के बाहर निकल जाता है.

जेल जाने से पहले राम रहीम और हनीप्रीत ने साथ ऑनलाइन लाइव आकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. दोनों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को अच्छा कदम बताया. राम रहीम ने 21 लड़कियों को गोद ले रखा है. इन्हें बेटी का दर्जा दिया है. इनके साथ भी राम रहीम लाइव आया था. कहा कि बेटियों को कोख में मत मारो, बेटियां को पढ़ाया लिखाया जाना चाहिए.

जेल में क्यों है?

साल 2017 में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दो साध्वियों से रेप करने का दोषी पाया गया था. तब CBI कोर्ट ने उसे 10-10 साल यानी कुल 20 साल की सजा सुनाई थी. राम रहीम तब से ही रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. ये राम रहीम की तीसरी पैरोल है, पहली पैरोल पर वो 21 दिन के लिए बाहर आया था, दूसरी पैरोल पर 30 दिन, और इस बार तीसरी पैरोल पर 40 दिन के लिए बाहर आया. 

वीडियो: रेपिस्ट राम रहीम ने कैसे ‘मेरे देश की जवानी’ गाना भी गाया और एल्बम भी रिलीज़ कर दिया?