The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

VIDEO: लोग चल रहे थे, अचानक सड़क फटी, पानी का भयानक सैलाब आ गया

वहीं से स्कूटी पर सवार एक लड़की गुजर रही थी.

post-main-image
CCTV कैमरे में कैद हुई घटना (स्क्रीनशॉट: ANI)

सब कुछ शांत सा था. सड़क पर ज्यादा लोग भी नहीं थे. लेकिन अचानक से सड़क फट पड़ी. अंदर से पानी का सैलाब सा उठा और पूरी सड़क पर पानी भर गया. जब सड़क फटी, उसी दौरान वहां से स्कूटी पर सवार एक लड़की गुजर रही थी, जो कि घायल हो गई. सड़क के एक किनारे दो आदमी भी खड़े थे. पूरा नजारा एक CCTV कैमरे में कैद हो गया. घटना महाराष्ट्र के यवतमाल जिले की है. शनिवार, 4 मार्च के दिन की. घटना का वीडियो रात में सामने आया.

अब, पहला सवाल ये कि वहां हुआ क्या था? असल में हुआ ये था कि यवतमाल विदर्भ हाउसिंग सोसाइटी के पास पानी की एक अंडर ग्राउंड पाइप फट गई थी. पाइप के अचानक फटने से उसके ऊपर की सड़क भी अचानक फट पड़ी और पाइप का पानी सैलाब जैसे बाहर आ निकला. सड़क पर एक बड़ा सा गड्ढा हो गया. उसमें से पानी बाहर निकलता गया और सड़क पर फैलता गया. इस हादसे में एक लड़की के घायल होने की खबर है. 

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि जब सड़क फटी, उसी दौरान पिंक कपड़े में स्कूटी पर सवार एक लड़की वहां से गुजरती दिख रही है. वो लड़की पानी के तेज बहाव में फंस गई थी. जानकारी के मुताबिक लड़की पानी के तेज गति से बाहर निकलने के कारण घायल हो गई. उसे मौके पर मौजूद लोगों ने बचाया.

घटना की एक चश्मदीद पूजा बिस्वास ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया,

मैं फोन पर बात कर रही थी, तभी मैंने देखा कि अंडरग्राउंड पाइपलाइन के फटने से पानी के प्रेशर से सड़क पर दरार आ गई. इलाके में पानी भर गया और लोग काफी डर गए थे.

घटना का वीडियो देख लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. डॉ. ओम परशुराम पाटिल नाम के ट्विटर यूजर ने वीडियो पर कॉमेंट किया,

यवतमल फिर से गलत वजहों से खबरों में है. ये एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई. सड़क के बीच पाइपलाइन फट गई, क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर घटना रात में हुई होती, तो इससे भी बदतर हालात हो सकते थे.

प्रेम मंडल नाम के ट्विटर यूजर ने कहा कि इस तरह की घटनाएं दिखाती हैं कि हमें बुनियादी ढांचों के बेहतर रखरखाव और सुरक्षा उपायों की जरूरत है.

वीडियो: 'जोशीमठ' की तरह जम्मू के डोडा में भी 21 घरों में दरारें आईं, प्रशासन ने क्या बताया?