The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'समीर वानखेड़े की टीम ने 30 लाख की रोलेक्स चुराई', जिसकी थी उसने घेर लिया

एक महंगी घड़ी वानखेड़े के पास भी मिली थी, अभी तक नहीं बता पाए कहां से आई?

post-main-image
समीर वानखेड़े पर एक और व्यक्ति ने सवाल उठाया है | पहला फाइल फोटो, दूसरा प्रतीकात्मक

NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े. शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को पकड़ने के बाद से मुश्किल में हैं. जांच में पता लगा है कि उन्होंने पूरा खेल पैसे के लिए खेला था. फिलहाल अब खबर ये है कि एक ब्रिटिश नागरिक ने समीर वानखेड़े पर बड़ा आरोप लगाया है. उसका कहना है कि वानखेड़े की टीम के लोगों ने उसकी घड़ी चुरा ली. घड़ी भी कम कीमत की नहीं, 30 लाख रुपए की, डेटोना रोलेक्स. ये सब तब हुआ जब ड्रग्स से जुड़े एक मामले में छापेमारी के दौरान करण को NCB ने गिरफ्तार किया था.

इंडिया टुडे से जुड़े दिव्येश सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक समीर वानखेड़े की टीम पर ये आरोप ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी ने लगाए हैं. इससे पहले समीर वानखेड़े के खिलाफ NCB की सतर्कता टीम एक लक्जरी घड़ी की खरीद और बिक्री के मामले में जांच कर रही है. हालांकि, वो अब तक ये नहीं बता सके हैं कि उन्हें ये घड़ी कैसे मिली? वानखेड़े पर भ्रष्टाचार और जबरन वसूली के मामले में हाल में दर्ज हुई सीबीआई की FIR में भी इसका जिक्र किया गया है.

‘घड़ी जब्त की, लिखा-पढ़ी में नहीं दिखाई’

आजतक से बातचीत में ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी ने कहा,

'मामले के जांच अधिकारी ने मेरी 30 लाख रुपये की डेटोना रोलेक्स घड़ी छीन ली थी. बाद में इसे जब्त किए गए सामान की सूची में नहीं दिखाया गया. उस केस के इंटेलिजेंस ऑफिसर आशीष रंजन थे.'

ये पूछे जाने पर कि क्या समीर वानखेड़े, केपी गोसावी या सैम डिसूजा को जानते हैं, जिनके नाम आर्यन खान मामले में FIR में हैं? करण सजनानी ने कहा कि जब जनवरी 2021 में उनके घर पर छापा मारा गया था, तब ये दोनों अधिकारी NCB के पूर्व प्रमुख समीर वानखेड़े के साथ मौजूद थे.

उन्होंने आगे कहा,

'वानखेड़े को कानून का सामना करना होगा और उनके साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए, जैसा उन्होंने हम लोगों के साथ किया था. हम लोगों पर पहले एफआईआर हुई, फिर गिरफ्तार किया गया था. अगर मैं ड्रग्स मामले में बरी हो जाता हूं, तो मैं वानखेड़े और अन्य के खिलाफ केस दर्ज करवाऊंगा.'

करण सजनानी के यहां छापा क्यों पड़ा था?

करण सजनानी को समीर वानखेड़े और उनकी टीम ने जनवरी 2021 में गिरफ्तार किया था. आरोप था कि इन लोगों के कब्जे से करीब 125 किलोग्राम विदेशी ड्रग्स बरामद हुई थी. वहीं, सजनानी ने दावा किया कि केवल 7.5 ग्राम ड्रग्स बरामद हुई थी. बाकी फ्लेवर्ड तंबाकू था. सजनानी को इस मामले में NCP नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान के साथ गिरफ्तार किया गया था.

बीते हफ्ते कर्डिलिया क्रूज मामले में सीबीआई ने समीर वानखेड़े पर एनसीबी के कुछ अन्य सदस्यों के खिलाफ FIR दर्ज की है. आरोप है कि इन्होने कुछ बाहरी लोगों के जरिए आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये रिश्वत लेने की कोशिश की. आरोप ये भी है कि आर्यन को केस में ना फंसाने के नाम पर पैसे मांगे जा रहे थे. 50 लाख रुपये का पेमेंट भी इन लोगों को कर दिया गया था. IRS अधिकारी वानखेड़े इस समय चेन्नई में तैनात हैं.

वीडियो: एक सेल्फी ने बिगाड़ा समीर वानखेड़े का खेल, शाहरुख खान से 25 करोड़ वसूलने की 'इनसाइड स्टोरी'