The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहरुख ने नई संसद पर वीडियो बनाया, PM मोदी को टैग कर बड़ी बात कह दी

वीडियो में शाहरुख की आवाज़ है.

post-main-image
नए संसद भवन का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया. (इंडिया टुडे)

शाहरुख खान ने नए संसद भवन पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में शाहरुख ने अपनी आवाज़ दी है. इस वीडियो में नई संसद की विशेषता और भव्यता का बखान किया गया है. वीडियो को शाहरुख ने ट्विटर पर शेयर किया है. 

अपने वीडियो में शाहरुख ने कहा- 

भारत का नया संसद भवन. हमारी उम्मीदों का नया घर. हमारे संविधान को संवारने वालों के लिए एक ऐसा घर जहां 140 करोड़ हिंदुस्तानी, एक परिवार हैं. ये नया घर इतना बड़ा हो कि इसमें देश के हर प्रांत प्रदेश गांव शहर कोने कोने के लिए जगह बन सके. इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हों कि देश की हर जाति-प्रजाति, हर धर्म को प्यार कर सके. इसकी नज़र इतनी गहरी हो कि देश के हर नागरिक को देख सके. जान सके. उनकी समस्याओं को पहचानन सके. यहां सत्यमेव जयते का नारा स्लोगन नहीं, विश्वास हो. यहां अशोक चक्र का हाथी घोड़ा, शेर और खंबा लोगो नहीं हमारा इतिहास हो.

कहा जाता है कि जैसे शरीर की एक आत्मा होती है, वैसी है देश में संसद होती है. मैं प्रार्थना करता हूं कि देश का लोकतंत्र अपने नए घर में और मजबूत हो. और स्वतंत्रता, संप्रभुता और भाईचारे को आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रोत्साहन मिलता रहे. देश का नया संसद एक ऐसा भविष्य लेकर आए जिसमें साइंटिफिक टेपरामेंट भी हो और लोगों के समानुभूति हों. नए भारत का नया संसद भवन. लेकिन देश का गौरव बढ़ाने वाले सदियों पुराने सपने के साथ.

वीडियो को शेयर करते हुए शाहरुख ने अपने ट्वीट में लिखा-

हमारे संविधान को बनाए रखने वाले, इस महान राष्ट्र के प्रत्येक नागरिक का प्रतिनिधित्व करने वाले और देशवासियों की विविधता की रक्षा करने वाले लोगों के लिए कितना शानदार नया घर है नरेंद्र मोदी जी. नए भारत के लिए देश के गौरव के सदियों पुराने सपने के साथ एक नया संसद भवन है. जय हिन्द! #MyParliamentMyPride

शाहरुख के इस ट्वीट को पीएम मोदी ने भी रीट्वीट किया. पीएम मोदी ने बॉलीवुड एक्टर की तारीफ करते हुए लिखा- 

सुन्दर अभिव्यक्ति! नया संसद भवन लोकतांत्रिक शक्ति और प्रगति का प्रतीक है. यह परंपरा को आधुनिकता के साथ जोड़ती है.

दरअसल आज, 28 मई को पीएम मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया. इससे पहले कई सेलेब्रिटीज़ ने नई संसद पर अपनी आवाज़ में वीडियो शेयर किया. अक्षय कुमार ने भी संसद पर वीडियो शेयर किया. 

 

वीडियो: PM मोदी ने नए संसद भवन का उद्धाटन किया, लोकसभा में सेंगोल स्थापित