The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इस्तीफे का ऐलान किया, कमेटी बनाई, फिर कमेटी ने ही पवार का इस्तीफा नामंजूर कर दिया!

कमेटी ने कहा कि शरद पवार 2024 तक NCP के अध्यक्ष बने रहेंगे.

post-main-image
शरद पवार बने रहेंगे NCP अध्यक्ष. (फोटो: PTI)

शरद पवार (Sharad pawar). NCP के वरिष्ठ नेता. बीती 2 मई को 82 साल के शरद पवार ने NCP के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था. इस दौरान उन्होंने एक कमेटी बनाने का सुझाव दिया, जो NCP के अगले अध्यक्ष का चुनाव करे. अब पवार के द्वारा सुझाई गई कमेटी ने ही उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया है. NCP कमेटी ने ये फैसला लिया है कि पवार 2024 तक अपने पद पर बने रहेंगे.

कमेटी के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए NCP के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि कोर कमेटी ने पवार से अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“हम सब मिलकर शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर करते हैं. हम उनसे विनती करते हैं कि वो पद पर बने रहें. मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया. इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है. न केवल NCP नेताओं ने बल्कि प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया है.”

इससे पहले शरद पवार ने 2 मई को अपनी आत्मकथा के विमोचन के मौके पर इस्तीफे का ऐलान किया था. हालांकि, उन्होंने ये भी साफ किया कि वो सार्वजनिक जीवन से संन्यास नहीं ले रहे हैं. शरद पवार ने कहा था,

“मेरे साथियो, भले ही मैं अध्यक्ष पद से हट रहा हूं लेकिन मैं सार्वजनिक जीवन से रिटायर नहीं हो रहा हूं. लगातार यात्रा करना मेरी जिंदगी का अभिन्न हिस्सा बन गया है. मैं पब्लिक इवेंट्स, मीटिंग्स वगैरह में हिस्सा लेता रहूंगा. मैं पुणे, मुंबई, दिल्ली, बारामती या देश के किसी भी हिस्से में रहूं, लेकिन मैं आप सबके लिए हमेशा की तरह ही उपलब्ध रहूंगा. लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए मैं चौबीसों घंटे काम करता रहूंगा.”

शरद पवार ने लोगों का धन्यवाद देते हुए आगे कहा था,

“लोगों का प्यार और भरोसा ही मेरा जीवन है. आपकी मुझसे कोई दूरी नहीं रहेगी, ये जनता से सेवानिवृत्ति नहीं है. मैं आपके साथ था, हूं और अपनी आखिरी सांस तक आपके साथ रहूंगा. इसलिए मिलते रहेंगे.”

कमेटी के लिए सुझाए थे इन लोगों के नाम

बताते चलें कि इस्तीफे के बाद NCP के अगले अध्यक्ष के चयन के लिए शरद पवार ने एक कमेटी बनाने का सुझाव दिया था. जिसमें उन्होंने कुछ नेताओं के नाम भी सुझाए थे. जिसमें प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, पीसी चाको, नरहरि जिरवाल, अजित पवार, सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल, छगन भुजबल, दिलीप वाल्से-पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जितेंद्र आव्हाड, हसन मुशरिफ, धनंजय मुंडे और जयदेव गायकवाड़ का नाम शामिल था. इनके अलावा पार्टी के सभी फ्रंट के चीफ भी इस कमेटी में शामिल रहेंगे.

वीडियो: आधी रात भड़के लोग, पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंची भीड़ तो क्या हुआ?