अमृतसर: कूड़े में 'मिलीं' मूर्तियां, शिवसेना वाले प्रदर्शन पर बैठे, एक की गोली मारकर हत्या कर दी

04:56 PM Nov 04, 2022 | धीरज मिश्रा
Advertisement

पंजाब (Punjab) के अमृतसर में शिवसेना नेता (Shiv sena Leader) सुधीर सूरी (Sudhir Suri) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये घटना शहर के एक मंदिर के सामने हुई. शिवसेना नेता मंदिर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. ये प्रदर्शन इसलिए हो रहा था क्योंकि मंदिर के बाहर कथित तौर पर कूड़े में भगवान की मूर्तियां मिली थीं. शिवसेना के नेता पुलिस के सामने अपनी बातें रख रहे थे. तभी भीड़ में से अचानक से एक शख्स ने सूरी पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं, जिससे उनकी मौत हो गई.

Advertisement

इससे पहले इसी साल जुलाई महीने में सूरी सुर्खियों में आए थे. उन्हें एक विशेष समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एक समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर का नाम संदीप सिंह है. वो अमृतसर का ही रहने वाला है और पेशे से दुकानदार है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. शिवसेना नेता सुधीर सूरी हिटलिस्ट में थे और उन्हें पहले से ही सुरक्षा दी गई थी.

इस घटना के चलते अमृतसर के गोपाल मंदिर इलाके में तनाव की स्थिति बन गई है. सुधीर सूरी के समर्थकों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. सुधीर सूरी के समर्थक हमलावर की दुकान के बाहर डटे हुए हैं.

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह खत्म हो चुकी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,

'पंजाब में कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है. शिवसेना नेता सुधीर सूरी को अमृतसर में गोली मारी गई.'

वहीं घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई है और मामले की जांच चल रही है. पुलिस ने कहा कि मामले की जानकारी जुटाई जा रही है और इसके बाद ही कोई टिप्पणी की जा सकेगी.


वीडियो: "इन तीन लोगों ने मिलकर इमरान खान को गोली मरवाई!"

Advertisement
Next