The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सिद्धू मूसेवाला मर्डर के बाद डर गया लॉरेंस बिश्नोई? कोर्ट से कहा - "मेरी सुरक्षा बढ़ा दीजिए"

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के एक दिन बाद लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने कहा - "फर्जी एनकाउंटर का खतरा"

post-main-image
सिद्धू मूसेवाला (बाएं), गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (दाएं) (फोटो: इंडिया टुडे)

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Siddhu Moosewala) हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi)और उसके गैंग का नाम सामने आ रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक अब दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस को अपनी जान का खतरा महसूस हो रहा है. इसी के चलते उसके वकील ने दिल्ली की पटियाला कोर्ट में लॉरेंस की जेल में सुरक्षा बढ़ाने की याचिका दायर की है. वहीं पंजाब पुलिस को लग रहा है कि सिद्धू दो गैंग्स की आपसी दुश्मनी का शिकार हुआ है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक लॉरेंस के वकील ने याचिका में कहा है कि पुलिस लॉरेंस का फर्जी इंकाउंटर कर सकती है या उसके विरोधी जेल में उस पर हमला करवा सकते हैं. वकील ने इस याचिका में लिखा, 

"आरोपी एक छात्र नेता है और राजनीतिक दुश्मनी के चलते उसके खिलाफ पंजाब, चंडीगढ़ और बाकी राज्यों में कई फर्जी केस दर्ज कर लिए गए हैं. आरोपी को आशंका है कि उसे पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ में मारा जा सकता है." 

"वे कोर्ट से अपील करते हैं कि उनके खिलाफ पंजाब पुलिस या किसी दूसरे राज्य की पुलिस के प्रोडक्शन वारंट के बारे में अदालत को पहले ही सूचना दी जाए और किसी दूसरे राज्य की पुलिस को उसकी कस्टडी न दी जाए. साथ ही पुलिस उसे बिना हिरासत में लिए उसके खिलाफ दर्ज मामलों की जांच करें. पुलिस उससे जेल में भी पूछताछ कर सकती है. अगर दूसरे राज्य की कोर्ट में उसे पेश करना है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी हो."

हालांकि कोर्ट ने बिश्नोई की इस याचिका को खारिज कर दिया है. स्पेशल जज प्रवीण सिंह ने लारेंस बिश्नोई की अर्जी पर फिलहाल सुनवाई से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि अभी किसी दूसरे राज्य का प्रोडक्शन वारंट जारी नहीं हुआ है. सिर्फ एनकाउंटर की आशंका के चलते पहले से कोर्ट ऐसा कोई आदेश नहीं दे सकता.

बता दें कि रविवार, 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में हुई पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने इस मामले में सोमवार, 30 मई को लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ भी की है और उसके बैरक की तलाशी भी ली. हालांकि तलाशी के दौरान लॉरेंस के सेल से पुलिस को कुछ नहीं नहीं मिला है. दरअसल पुलिस को ये पता चला है कि मूसेवाला हत्याकांड की प्लानिंग तिहाड़ जेल में रची गई थी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मूसेवाला की हत्या के पीछे 7 अगस्त 2021 को हुए विक्की मिद्दूखेड़ा मर्डर को वजह बताया जा रहा है. इसी मर्डर का बदला लेने के लिए बिश्नोई गैंग ने मूसेवाला की हत्या की है. बताया जा रहा है कि विक्की लॉरेंस का करीबी था. दविंदर बंबीहा गैंग ने उसका मर्डर करवा दिया था. आरोप है कि विक्की मिद्दूखेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला के पूर्व मैनेजर ने पनाह दी थी, जिसका बदला बिश्नोई गैंग ने लिया. 

वीडियो: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे कौन, ये है लॉरेंस बिश्नोई की कहानी