The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

जाने-माने सिंगर केके का निधन, कोलकाता में कॉन्सर्ट के बाद बिगड़ी थी तबीयत

मंगलवार 31 मई को केके कोलकाता में थे. यहां उनका एक कॉन्सर्ट था. खबरों की मानें तो कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने के बाद केके बेहोश होकर गिर पड़े.

post-main-image
सिंगर केके का निधन. (तस्वीर- इंडिया टुडे)

संगीत की दुनिया के लिए बहुत बुरी खबर आई है. जाने-माने सिंगर केके का निधन हो गया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार 31 मई को केके कोलकाता में थे. यहां उनका एक कॉन्सर्ट था. खबरों की मानें तो कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने के बाद केके बेहोश होकर गिर पड़े. उन्हें तुरंत एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इंस्टा पर डाला था पोस्ट

केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ था. 53 वर्षीय गायक ने मौत से कुछ घंटे पहले 31 मई की शाम को ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने कोलकाता में हुए कॉन्सर्ट की जानकारी दी थी. 

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक जिस अस्पताल में केके को लाया गया, उसके डॉक्टरों ने बताया कि वहां लाए जाने से पहले ही केके दम तोड़ चुके थे. उनका शव फिलहाल अस्पताल में ही है जहां उसका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा.

पीएम ने जताया दुख

केके के निधन ने बॉलीवुड समेत पूरी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को हिला दिया है. वहीं राजनेता भी उनकी मौत की खबर से सकते में हैं. पीएम मोदी ने इस दुखद खबर पर ट्वीट किया,

"गायक कृष्णकुमार कुन्नथ, जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है, की अचानक हुई मृत्यु से दुखी हूं. उनके गानों ने हर उम्र के लोगों की भावनाओं को व्यक्त किया है. हम उनके गानों के जरिये उन्हें हमेशा याद रखेंगे. उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं. ओम शांति."

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा,

"केके की मृत्यु के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. कोलकाता में परफॉर्म करने के बाद वो बीमार पड़ गए थे. एक और चेतावनी कि जिंदगी कितनी नाजुक है. उनके परिवार के लिए शोक व्यक्त करता हूं. ओम शांति."

यादगार गाने दिए

केके को उनकी आवाज, उनके गानों के लिए याद किया जाएगा. एक सिंगर के तौर पर उनके कई गाने लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं. इनमें उनका ऐल्बम सॉन्ग 'पल', हम दिल दे चुके सनम मूवी का गाना 'तड़प-तड़प', माचिस फिल्म का 'छोड़ आए हम वो गलियां', गैंगस्टर: अ लव स्टोरी मूवी का 'तू ही मेरी शब है' और 'यारो, दोस्ती बड़ी ही हसीन है' जैसे मशहूर गाने शामिल हैं. इनमें 'दोस्ती' और 'पल' सॉन्ग तो आम लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुके हैं.

हालांकि हिंदी के अलावा केके ने दूसरी भाषाओं में भी गाने गाए हैं. उन्होंने कई तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और बंगाली सॉन्ग्स को अपनी आवाज दी है. केके के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं.

मैटिनी शो: वो सिंगर जिसका गाना बराक ओबामा के फेवरेट सॉन्ग्स की लिस्ट में शामिल हो गया