The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

फिरोजाबाद की फैक्ट्री में लगी आग, एक ही परिवार के 4 बच्चों समेत 6 लोग जिंदा जले

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. हालांकि इसकी पुष्टि जांच के बाद ही हो पाएगी.

post-main-image
फिरोजाबाद में दर्दनाक हादसा, 6 लोग जिंदा जले (फोटो-ANI)

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक बिल्डिंग में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई (UP Firozabad Building Fire). पुलिस के मुताबिक, मरने वालों में चार बच्चे शामिल हैं. दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. हादसा मंगलवार, 29 नवंबर की शाम को हुआ. आग की सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना जिले के पाढ़म शहर स्थित जसराना इलाके की है. यहां बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में बनी इलेक्ट्रॉनिक्स की एक फैक्ट्री में शाम को अचानक आग लग गई. पुलिस के मुताबिक, आग ने धीरे-धीरे पूरी इमारत को अपनी जद में ले लिया. मौके पर अफरा तफरी मच गई और तुरंत हादसे की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. फिरोजाबाद के एसपी आशीष तिवारी ने मामले पर जानकारी देते हुए मीडिया को बताया-

ये हादसा जसराना क्षेत्र के पाढ़म कस्बे में हुआ है. माना जा रहा है कि यहां एक इन्वर्टर फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट हो गया था जिसके चलते ये आग लगी. हालांकि आग लगने की सही वजह का पता लगाया जाना बाकी है. हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है. इसमें 4 बच्चे भी शामिल हैं. 

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा-

मौके पर आगरा, मैनपुरी, एटा और फिरोजाबाद से 18 दमकल गाड़ियों ने लगभग ढाई घंटे में आग बुझाई. ये भीड़भाड़ वाला इलाका है, इसलिए बचावकर्मियों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ी.

उधर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है. एक ट्वीट में CMO ने सीएम योगी के हवाले से लिखा-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद फिरोजाबाद के जसराना में एक दुकान में आग लगने की दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री जी ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. 

एक अन्य ट्वीट में बताया गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी दिए हैं. साथ ही हादसे में घायल हुए लोगों का जल्दी इलाज करने के आदेश जारी किए हैं.

देखें वीडियो- उत्तर प्रदेश के बस्ती में घर पर अकेली मासूम के साथ रेप का मामला दिल दहला देगा