The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पाकिस्तान ने हिंसक घटनाओं के लिए BJP-RSS को जिम्मेदार ठहराया!

आरोप लगाने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट हैं. उन्होंने अपने आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं किए.

post-main-image
पाक PM के स्पेशल असिस्टेंट ने प्रदर्शनकारियों के संबंध RSS से होने का दावा किया. (फोटो: AFP/फेसबुक)

पाकिस्तान ने अपने यहां अराजक हालात के लिए बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर आरोप लगाए हैं. दावा किया है कि प्रदर्शन करने वालों का संबंध RSS से है. ये दावा है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट अताउल्लाह तरार (Attaullah Tarar) का. उन्होंने अपने आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं किए.

'जो हुआ, RSS के कहने पर हुआ'

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान को 9 मई को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (IHC) के बाहर से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उनके समर्थक भड़क गए. विरोध प्रदर्शन होने लगे, हिंसा हुई. प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों के आवास पर भी धावा बोल दिया. इन हालातों पर अताउल्लाह तरार ने 10 मई को एक में कहा,

“जो हुआ, RSS के कहने पर हुआ. मैं बड़ा संगीन इल्जाम लगाने जा रहा हूं. ये जितने लोग हैं, ये पाकिस्तान के हक में नहीं हैं. ये मुट्ठी भर लोग, 50-50 की टोलियां...इनके BJP से राब्ते (संबंध) हैं, इनके RSS से राब्ते हैं. कल (9 मई को) इंडिया में खुशियां मनाई गईं हैं, मिठाइयां बांटी गई हैं. BJP ने, RSS ने इंडिया के अंदर खुशियां मनाई हैं.” 

इमरान को गिरफ़्तार क्यों किया गया है?

पाकिस्तान की सरकार का कहना है कि बार-बार नोटिस जारी किए जाने के बावजूद इमरान अदालत में पेश नहीं हो रहे थे, इसीलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है. अब सवाल है कि उन्हें किस केस की पेशी के लिए बुलाया जा रहा था, जहां वो कथित तौर पर जा नहीं रहे थे? दरअसल, इमरान "अल-क़ादिर ट्रस्ट" केस में आरोपी हैं. 

पाकिस्तानी अख़बार डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, इस मामले में उन पर और उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर इस्लामाबाद की रियल एस्टेट कंपनी "बहरिया टाउन" से 500 करोड़ रुपये और सैकड़ों कनाल - जो ज़मीन का एक माप है - लेने के आरोप हैं. एक कनाल में 5445 वर्गफुट होता है. बदले में उन्होंने कंपनी के लिए कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग की, नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो NAB इसकी जांच कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- अस्थिर पाकिस्तान से भारत को क्या मुश्किलें हो सकती हैं?

वीडियो: दुनियादारी: पाकिस्तान के नायक रहे इमरान खान पाक सेना की सबसे बड़ी चुनौती बन गए?