The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कौन है सुरेश रैना के बुआ-फूफा की हत्या करने वाला 'सिपहिया', जो पुलिस एनकाउंटर में मारा गया

50 हजार का इनामी, नाम था- 'चलता-फिरता'.

post-main-image
सुरेश रैना और एनकाउंटर के बाद मुरादाबाद पुलिस ( फोटो- आजतक)

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदारों की हत्या के आरोपी को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. मुजफ्फनगर में राशिद की पुलिस से मुठभेड़ हुई जहां उसे ढेर कर दिया गया. राशिद उर्फ सिपहिया उर्फ चलता फिरता पर 50 हजार का इनाम भी था. पुलिस ने उसके पास से एक रिवाल्वर, एक देसी तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. एनकाउंटर के दौरान राशिद का एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

रैना के बुआ-फूफा की हत्या

19 अगस्त 2020 को सुरेश रैना के बुआ-फूफा पर जानलेवा हमला किया गया था. ये हमला उनके पठानकोट के माधोपुर में हुआ था. हमले में रैना की बुआ, फूफा और एक अन्य रिश्तेदार की हत्या कर दी गई थी.

'चलता फिरता'

आजतक की खबर के संदीप सैनी की खबर के मुताबिक मुजफ्फरनगर के SSP संजीव सुमन ने बताया कि राशिद बावरिया गिरोह का सदस्य था. राशिद यूपी के ही मुरादाबाद का रहने वाला था. उस पर अलग-अलग राज्यों में 15 से ज्यादा मुकदमें दर्ज थे. हत्या, हत्या के प्रयास, लूट और डकैती जैसे मामलों में उसपर केस दर्ज थे. रैना के रिश्तेदारों की हत्या के मामले में भी वो वॉन्टेड था.

कैसे मारा गया राशिद?

पुलिस को ये जानकारी मिली थी कि राशिद किसी घटना को अंजाम देने मुजफ्फनगर आया है. इसके बाद में पुलिस ने घेराबंदी करके चेकिंग शुरू की. खबर के मुताबिक चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो बाइक सवारों को रुकने का इशारा किया. लेकिन उन्होंने रुकने के बजाय पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. बदमाश खतों की तरफ भागे. मुठभेड़ हुई और राशिद को गोली लगी. इसके बाद पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां उसकी मौत हो गई.

मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की खबर है. खबर के मुताबिक बदमाशों की फायरिंग में शाहपुर के थानाध्यक्ष बबलू कुमार के हाथ में गोली लगी.  हालांकि उनकी स्थिति ठीक बताई जा रही है. अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है.