The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सुवेंदु अधिकारी का दावा, 'TMC नेताओं की दौलत अंधाधुंध कैसे बढ़ी, मेरे पास ढेर सारे सबूत'

बंगाल BJP ने TMC के कई नेताओं की संपत्ति में असामान्य वृद्धि होने का दावा किया है.

post-main-image
(बाएं-दाएं) सुवेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी. (तस्वीरें- ट्विटर और इंडिया टुडे से साभार)

बंगाल BJP ने TMC के कई नेताओं की संपत्ति में ‘असामान्य’ वृद्धि होने का दावा किया है. गुरुवार, 15 सितंबर को BJP विधायक और बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने इस संबंध में कई बड़े दावे किए. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि उनके पास TMC विधायक गणेश चंद्र मंडल समेत कई TMC नेताओं की संपत्ति में असामान्य बढ़ोतरी होने के सबूत हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सुवेंदु का कहना है कि उनके पास ऐसे 49 डॉक्युमेंट्स हैं जिनसे साबित हो जाएगा कि गणेश चंद्र मंडल की संपत्ति में कई गुना बढ़ोतरी हुई है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गणेश मंडल खासतौर पर सुवेंदु के निशाने पर रहे. वो बंगाल की कुलतली विधानसभा से TMC के विधायक हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, सुवेंदु अधिकारी ने जिन नेताओं पर ये आरोप लगाया, वे बंगाल के 24 परगना जिले से ताल्लुक रखते हैं. सुवेंदु अधिकारी ने कहा,

"सत्तारूढ़ TMC के विधायक गणेश चंद्र मंडल और नेता जहांगीर खान, गौतम अधिकारी और शमीम मुल्लाह ने पिछले 5-6 सालों में अवैध संपत्तियां हासिल की हैं."

BJP नेता ने TMC को ‘घोटालेबाजों से भरी पार्टी’ बताया और कहा,

"ममता बनर्जी कहती हैं कि उनकी पार्टी के 99.99 पर्सेंट लीडर ईमानदार हैं. हम जल्दी ही साबित कर देंगे कि ये 99.99 पर्सेंट TMC नेता भ्रष्ट हैं. ये तो बस शुरुआत है. हम एक-एक कर और सबूत जारी करेंगे. मेरे पास विधायक गणेश चंद्र मंडल की अवैध संपत्तियों से जुड़े 49 डॉक्युमेंट्स हैं. अनुब्रता मंडल की 13, मौसमी मंडल की 16 और रौशनी मंडल की चार प्रॉपर्टीज के दस्तावेज भी हैं."

अधिकारी ने कहा कि वो ये सारे डॉक्युमेंट्स प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने रखेंगे.

BJP के इन आरोपों पर TMC की प्रतिक्रिया भी आई. पार्टी के महासचिव कुनाल घोष ने पलटवार करते हुए कहा कि BJP ये क्यों नहीं बताती कि नारद स्टिंग केस को लेकर सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ अब तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई है, जबकि उसमें वो कैश लेते साफ देखे गए थे. घोष ने कहा,

"उन्हें (BJP) ED के पास जाने दीजिए. वो उन्हीं की एजेंसी है. मैं पूछना चाहता हूं कि सुवेंदु अधिकारी को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया. हम सबने उन्हें नारद स्टिंग में कैश लेते देखा है. खुद कांच के घरों में रहने वालों को दूसरों के घरों में पत्थर नहीं मारने चाहिए. (TMC के) अभिषेक बनर्जी से निजी दुश्मनी और जलन है. सुवेंदु अधिकारी से अभिषेक बनर्जी की लीडरशिप हजम नहीं हो रही है. उन्हें पता है कि वो अभिषेक जितने योग्य नहीं हैं. BJP अभिषेक बनर्जी से डरती है ये सुवेंदु अधिकारी के रवैये से साफ दिखता है."

कुनाल घोष ने ये भी कहा कि BJP का हालिया विरोध मार्च फेल हो गया है, इसीलिए सुवेंदु अधिकारी और बाकी BJP नेता इस तरह के बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि 50 प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लेने से ये सच नहीं मिट जाएगा कि BJP का अभियान फेल हो गया.

बंगाल के कोयला घोटाले में अभिषेक बनर्जी के करीबियों पर लगा 1100 करोड़ कमाने का आरोप