The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

डॉक्टर को हिजाब में देखकर भड़का BJP वर्कर, वीडियो बनाया, बोला- 'डॉक्टर हो भी या नहीं'

घटना के बाद से BJP कार्यकर्ता फरार है.

post-main-image
घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. (फोटो/सोशल मीडिया)

तमिलनाडु में एक महिला डॉक्टर के हिजाब पहनने पर एक BJP कार्यकर्ता ने बवाल काट दिया. उसने महिला को हिजाब में देखकर उसके डॉक्टर होने पर ही संदेह जता दिया. खबर है कि इस कार्यकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इंडिया टुडे से जुड़ी शिल्पा नायर की रिपोर्ट के मुताबिक महिला डॉक्टर एक सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत है. हिजाब पहनने पर उन्हें टोकने वाले BJP कार्यकर्ता का नाम भुवनेश्वर राम है. बुधवार, 24 मई की रात को भुवनेश्वर अपने पड़ोसी को नागपट्टिनम में तिरुपुंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) लेकर गए थे. उनके सीने में दर्द था. उस समय यही महिला डॉक्टर ड्यूटी पर थी. उसने हिजाब पहना था. ये देख भुवनेश्वर ने डॉक्टर से सवाल कर लिया कि उसने सफेद कोट क्यों नहीं पहना और कहा,

‘मुझे संदेह है कि आप वास्तव में एक डॉक्टर हैं या नहीं. आप यूनिफॉर्म में क्यों नहीं हैं? आपने हिजाब क्यों पहना है?’

भुवनेश्वर पर आरोप है कि वो झगड़ा करने पर उतर आए. डॉक्टर के बचाव में आए PHC के नर्सिंग स्टाफ ने आरोपी का डॉक्टर से झगड़ा करने वाला वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

पुलिस ने इस पूरे मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नाइट शिफ्ट में डॉक्टर जेनेथ फ़िरडहाउस की ड्यूटी लगी थी और उन्होंने हिजाब पहन रखा था. पुलिस के मुताबिक भुवनेश्वर ने झगड़ा करते हुए डॉक्टर से पूछा था कि उन्होंने ड्यूटी के दौरान हिजाब क्यों पहना है.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की डॉक्टर ने ही BJP कार्यकर्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उसके आधार पर कीझायुर पुलिस ने भुवनेश्वर के खिलाफ IPC की धारा 294 B (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील शब्द बोलना), धारा 353 (सरकारी कर्मचारी को ड्यूटी करने से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का उपयोग) और धारा 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से बोलना) के तहत मामला दर्ज़ किया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस आरोपी को अभी तक नहीं पकड़ पाई है. उसकी तलाश जारी है. इसके लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. 

वीडियो: आसान भाषा में: महिला वर्कर्स के प्रोटेस्ट के बाद तमिलनाडु में फॉक्सकॉन के प्लांट को बंद करना पड़ा है