The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

8-9 साल के बच्चों ने अलमारी में रखे 4 लाख के नोट उड़ाकर 'चिल्ड्रेन बैंक' वाले नोट से बदल दिया!

और 4 लाख का किया क्या? ये जानकर आप अपनी अलमारी लॉक कर देंगे.

post-main-image
बच्चों ने असली नोटों की जगह नकली नोट रखे (प्रतीकात्मक फोटो: आजतक)

सिर्फ 8 और 9 साल के दो बच्चों ने अपने घर से लगभग चार लाख रुपये चुरा लिए. बच्चे एक महीने तक घर की अलमारी से पैसे चुराते रहे. और इस दौरान मां-बाप को इसकी भनक भी नहीं लगी. घर में चोरी का पता न चले, इसकी तरकीब भी बच्चों ने बच्चों के खेल से ही निकाली. वे लोग जितने नोट चुराते, उसकी जगह पर नकली नोट रखते जाते. वही नकली नोट जो बच्चों के खेलने के लिए आते हैं. एक महीने तक ऐसा चलता रहा. लेकिन जब माता-पिता को अलमारी में नकली नोट रखे मिले, तब मामला सामने आया. ये घटना तेलंगाना में हैदराबाद के जीदीमेतला इलाके की बताई जा रही है.

पड़ोस में रहने वाले दो किशोरों ने दिया आइडिया!

डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक 8 और 9 साल के दो भाइयों ने लगभग एक महीने पहले, अपने पिता शिव शंकर को अलमारी के अंदर पैसे रखते देखा था. शिव शंकर एक फार्मा कंपनी में काम करते हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों ने ये बात अपने पड़ोस में रहने वाले दो किशोरों से बताई. फिर उनके कहने पर अलमारी से पैसे चुराने लगे.

चोरी के इन पैसों को दोनों भाई अपने पड़ोस में रहने वाले उन्हीं किशोरों को देते थे. इन किशोरों की उम्र 13 और 14 साल बताई जा रही है, जो 9वीं क्लास में पढ़ते हैं.

पुलिस के मुताबिक दोनों भाई अलमारी में रखे पैसों को नकली ‘चिल्ड्रेन्स बैंक’ के नोटों से बदल देते थे. इस तरह इन लोगों ने अपनी घर की अलमारी से एक महीने में लगभग 4 लाख रुपये चुराए.

चोरी के चार लाख रुपये का क्या किया?

जीदीमेतला थाने के इंस्पेक्टर के. बलराज ने बताया,

“पड़ोस में रहने वाले किशोरों के कहने पर दोनों भाइयों ने चोरी करना शुरू किया और असली नोट की जगह नकली नोट रखते रहे. एक महीने में इन लोगों ने घड़ी, मोबाइल, खाने की चीजें, मूवी टिकट और ऑनलाइन गेम्स में 4 लाख रुपये खर्च कर दिए. अलमारी में पैसे चेक करने के बाद माता-पिता को नकली नोट मिले. उन्होंने अपने बच्चों से पूछताछ की, तब सच्चाई सामने आई.”

माता-पिता की शिकायत के बाद ये मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

वीडियो- मध्य प्रदेश: टेस्ट ड्राइव के नाम पर कार चोरी कर ले गया शख्स