The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शादी में नाच रहा 19 साल का मुट्यम धड़ाम से गिरा, फिर दोबारा नहीं उठा, वजह वही

कुछ दिन पहले 24 साल के कॉन्स्टेबल की मौत हुई थी.

post-main-image
नाचते-नाचते गिरा युवक. (फोटो- स्क्रीनग्रैब)

डांस करते हुए अचानक गिरने, या जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने से हुई मौत के कई वीडियो पिछले दिनों वायरल हो चुके हैं. ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है. तेलंगाना से. यहां शादी में एक युवक डांस करते-करते अचानक गिर गया और उसकी मौत हो गई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मामला तेलंगाना स्थित निर्मल जिले के पारडी गांव का है. जहां महाराष्ट्र का रहने वाला मुट्यम अपने एक रिश्तेदार के घर शादी के कार्यक्रम में नाच रहा था. इसी दौरान वो अचानक गिर गया और उसकी मौत हो गई. मुट्यम सिर्फ 19 साल का था.

घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक जश्न के मूड में नाच रहा है. तभी एकदम से वो मुंह के बल गिर जाता है. आस-पास खड़े लोग उसके पास आकर उसे उठाते हैं. लेकिन मुट्यम तब तक बेहोश हो गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक मुट्यम को परिवार के लोग तुरंत भैंसा एरिया के अस्पताल ले गए. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुट्यम की मौत दिल की धड़कन रुकने की वजह से हुई है. तेलंगाना में पिछले चार दिनों में इस तरह की ये दूसरी घटना है. 

इससे पहले 24 साल के एक कॉन्स्टेबल की 22 फरवरी को जिम में वर्कआउट के दौरान मौत हो गई थी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक विशाल 2020 बैच के पुलिस कॉन्स्टेबल थे. वो आसिफ नगर पुलिस स्टेशन में कार्यरत थे. देखने में काफी फिट थे. सीसीटीवी फुटेज में विशाल जिम में एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो की शुरुआत में वो जमीन पर बैठे हुए नजर आते हैं. थोड़ी देर बाद वो वर्कआउट करने लगते हैं. ‘पुश-अप’ करके विशाल उठते हैं और आगे बढ़कर एक मशीन के पास आते हैं. इसके थोड़ी ही देर बाद वो बेहोश हो जाते हैं. आप-पास खड़े लोग उन्हें उठाते हैं. विशाल को अस्पताल ले जाया जाता है जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक विशाल की मौत भी दिल की धड़कन रुकने से हुई है.

जाने-माने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव भी जिम में वर्कआउट करते हुए गिरे थे. उन्हें हार्ट अटैक आया था. कई दिनों तक चले इलाज के बाद उनकी मौत हो गई थी. हाल के समय में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं. या कहें सीसीटीवी फुटेज की वजह से ऐसी घटनाओं की तरफ लोगों को ध्यान गया है. ना केवल जिम में वर्कआउट करते हुए, बल्कि किसी जश्न में नाचते, स्टेज परफॉर्म करते हुए लोगों की मौत हो रही है.

वीडियो: तुर्की भूकंप में मदद करने वाले भारतीय सैनिकों को तुर्की वालों ने सम्मान से किया विदा.