The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"सरकार इस्लाम को बना रही निशाना, भारत के मुसलमान आतंकी हमले करें"- IS का भड़काऊ बयान

आतंकी संगठन ISIS ने 32 मिनट का वीडियो जारी कर भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की है.

post-main-image
आतंकी संगठन ISIS (फोटो: इंडिया टुडे)

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को भारत के खिलाफ भड़काने की कोशिश की है. संगठन ने मुसलमानों से एक होकर भारत में खुलेआम आतंकी हमले करने के लिए कहा है. आतंकी संगठन के प्रवक्ता अबु उमर-अल मुजाहिर ने ये भड़काऊ मेसेज जारी किया है. मुजाहिर ने 32 मिनट का वीडियो जारी किया है. ये वीडियो अरबी भाषा में रिकार्ड किया गया है.

मुजाहिर का भड़काऊ मेसेज

बीते 13 सितंबर को एनक्रिप्टेड सोशल मीडिया के जरिए इस्लामिक स्टेट (IS) ने अरबी भाषा में एक बयान जारी किया. इस 32 मिनट के बयान में IS ने भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के मुसलमानों से साथ आने के लिए कहा है और भारत के खिलाफ आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए कहा. बयान में कहा गहया कि आतंकी संगठन का मकसद भारत में इस्लाम की रक्षा करना है क्योंकि वहां सरकार की तरफ से लगातार इसे निशाना बनाया जा रहा है. संगठन के प्रवक्ता अबु उमर-अल मुजाहिर ने कहा,

'डर ने आप सबको खा लिया है, इसलिए आप लोगों में अपने धर्म की रक्षा करने की हिम्मत खत्म हो गई है. और आपके अंदर दुश्मन से लड़ने की ताकत नहीं बची है.'

मुजाहिर ने पाकिस्तान, बांग्लादेश, फिलीपींस, मलेशिया, इंडोनेशिया, और सिंगापुर में रह रहे मुसलमानों के लिए भी मेसेज जारी किया. मगर इस भड़काऊ बयान में भारत के मुसलमानों पर ज्यादा फोकस रखा गया है. इस भड़काऊ भाषण वाले वीडियो में आतंकी संगठन ने कुर्दिश बंदियों को मारने की बात भी कही. साथ ही मुजाहिर ने अबुजा, नाइजीरिया और कांगो की जेल में बंद आतंकियों को हमला कर छुड़ाने वाली यूनिट्स की तारीफ भी की. इराक और सीरिया में बड़े पैमाने पर इस्लामिक स्टेट के आतंकी जेल में बंद हैं. 

पहले भी भड़काने की कोशिश

ये पहली बार नहीं है, जब भारत के मुसलमानों को देश में हमले के लिए भड़काने की कोशिश की गई हो. जुलाई में मारे गए अल-कायदा के सरगना अयमान अल-जवाहिरी ने भी ऐसा ही भड़काऊ बयान दिया था. IS ने भाजपा की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा पर भी हमला करने के लिए कहा था और दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की भी धमकी दी थी.

(ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे आर्यन ने लिखी है.)

वीडियो- इस्लामिक स्टेट के सबसे भीषण यज़ीदी नरसंहार की कहानियां जो दिल दहला देंगी