Crime Patrol देखकर पुजारी बन गया, जैन मंदिर में घुसकर क्या-क्या लूट लिया?

01:22 PM Jan 30, 2023 | प्रशांत सिंह
Advertisement

टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल (Crime Patrol) से जुड़ी कई कहानियां सोशल मीडियापर तैरती रहती हैं. इनमें से ज्यादातर क्राइम और लूटपाट की घटना से जुड़ी होती हैं. ऐसी ही एक लूट की घटना सामने आई है. जहां लूटपाट मचाने वाले आरोपी ने क्राइम पेट्रोल से प्रेरित (Crime Patrol inspired loot) होकर लूट की घटना को अंजाम दिया.

Advertisement

आज तक से जुड़े दीपेश की रिपोर्ट के मुताबिक लूट का ये मामला महाराष्ट्र (Maharashtra news) के दिंडोशी का है. यहां पर भरत सुखराज दोशी नाम के शख्स ने जैन मंदिर में लूटपाट की. वो भी पुजारी के भेष में आकर.

दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी भरत महाराष्ट्र के मलाड स्थित जैन मंदिर में पुजारी के भेष में पूजा करने के बहाने जाता था. इसके लिए उसने कई दिनों तक लगातार मंदिर को ताड़ा. जिसके बाद एक दिन वो पूजा करने वाली सोने की थाली और कई सामान लेकर वहां से फरार हो गया.

# चोरी के सामान से खेलता था जुआ

घटना के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया. पूछताछ किए जाने पर आरोपी चोर ने ये कबूल किया कि उसने आपराधिक सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर इस घटना को अंजाम दिया था. आरोपी ने बताया कि वो चेहरे पर मास्क लगाकर जैन मंदिर में पूजा के बहाने रेकी करता था. उसके बाद मंदिर में रखे सोने-चांदी के पूजा के सामान लेकर उसे दुकानदार को बेच देता था. इस पैसे को वो जुआ खेलने में इस्तेमाल करता था.

ये भी पढ़ें- आध्यात्मिक गुरु ने दुख दूर करने के नाम पर बड़ा घिनौना काम किया

रिपोर्ट के मुताबिक दिंडोशी पुलिस अधिकारी ने बताया,

“आरोपी भेष बदलकर रोजाना 5 मंदिरों की रेकी करता था. जैसे ही मौका मिलता तो वहां से सामान चुराकर निकल जाता था. एक जैन पुजारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी के सोने के बर्तन व अन्य सामान को जब्त कर लिया है”.

वहीं पुलिस अधिकारी धनंजय कावड़े ने कहा कि दिंडोशी पुलिस को सोमवार, 23 जनवरी को जैन समाज के पुजारी धीरज लाल शाह ने शिकायत की थी कि वह जब सुबह मंदिर में 160 ग्राम के सोने की थाली और प्लेट लेकर पूजा करने गये थे तब वहां से उनकी पूजा की थाली और सोने की प्लेट गायब हो गयी.

इसके बाद पुलिस ने मंदिर के आसपास तलाशी शुरू की. आरोपी भेष बदलकर आता था, इसलिए पुलिस को आरोपी की पहचान के लिए 93 से ज्यादा CCTV फुटेज खोजने पड़े. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से सोने की थाली और प्लेट व कई गलाई हुई सोने की रॉड बरामद हुई हैं. इसके अलावा पुलिस ने आरोपी के पास से एक स्कूटर भी जब्त किया है.

Advertisement
Next