तिहाड़ जेल में कैदी के पेट में दर्द हुआ, बहुत दर्द हुआ, फिर पेट से दो मोबाइल निकले

07:53 PM Sep 08, 2022 | सुरभि गुप्ता
Advertisement

दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) नंबर 1 में बंद एक कैदी के पेट से डॉक्टरों ने दो मोबाइल फोन निकाले हैं. पेट दर्द होने पर कैदी की मेडिकल जांच कराई गई थी. जांच के दौरान कैदी के पेट में मोबाइल फोनजैसी चीज होने का पता चला था. वो दो मोबाइल तो निकल गए, लेकिन अभी कैदी के पेट में दो चीजें और हैं. पता ही नहीं चल रहा है कि क्या चीज है? खोजबीन चल रही है. डॉक्टर लगे हुए हैं. 

Advertisement

कैदी के पेट में मोबाइल फोन कैसे आया?

आजतक के ओपी शुक्ला की रिपोर्ट के मुताबिक उस कैदी ने खुद ही मोबाइल फोन निगले थे. जेल प्रशासन के मुताबिक यह कैदी हत्या, लूट और डकैती के मामलों में जेल में बंद है. कुछ दिनों पहले वह कोर्ट डेट पर जेल से बाहर गया था और वहीं से वह मोबाइल निगल कर जेल आया. जेल सूत्रों के मुताबिक ये कैदी दूसरे कैदियों को मोबाइल बेचकर पैसे कमाना चाहता था. इसलिए उसने छोटे-छोटे मोबाइल फोन निगल लिए थे, ताकि जेल में एंट्री के दौरान मोबाइल का पता न लगाया जा सके.

पेट दर्द हुआ, तो खुद बताई मोबाइल निगलने की बात

जेल में अंदर जाने के बाद कैदी ने पेट से मोबाइल निकालने की कोशिश की, लेकिन मोबाइल नहीं निकल पाया. इसके बाद कैदी बहुत डर गया. उसने जेल अधिकारियों को मोबाइल निगलने वाली बात तब बताई, जब उसके पेट में दर्द होने लगा.

शुरुआत में अधिकारियों को लगा कि वह मजाक कर रहा है, लेकिन जब कैदी के पेट में तेज दर्द हुआ, तब कैदी की जांच कराई गई. कैदी को जीबी पंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वहां उसकी एंडोस्कोपी की गई. डॉक्टरों ने कैदी के पेट से दो मोबाइल फोन निकाल लिए हैं. डॉक्टरों के मुताबिक कैदी के पेट में दो और चीजें हैं, जिसकी जांच की जा रही है.

मामले की जांच में जुटा जेल प्रशासन

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के मुताबिक बीते अगस्त महीने में तिहाड़ जेल में मोबाइल फोन बेचने के बारे में जानकारी मिली थी. इसके बाद सिक्योरिटी भी टाइट कर दी गई थी. हर एक की चेकिंग काफी गंभीरता से की जा रही थी. इसी बीच जानकारी मिली कि जेल नंबर 1 में बंद एक कैदी के पेट में दो से तीन मोबाइल फोन होने की संभावना है. कैदी की मेडिकल जांच कराने पर उसके पेट में मोबाइल फोन जैसी कुछ चीजें होने के बारे में पता चला. फिलहाल जेल प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है.


वीडियो- तारीख़: तिहाड़ से फरार होने वाले पहले कैदी की कहानी

Advertisement
Next