The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पश्चिम बंगाल: नूपुर के खिलाफ नहीं रुक रहे हिंसक प्रदर्शन, कहीं लूटपाट, कहीं ट्रेन पर पत्थरबाजी

पुलिस ने जब प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा, तो उन्होंने पास के स्टेशन जाकर वहां खड़ी ट्रेन पर पथराव कर दिया.

post-main-image
पश्चिम बंगाल में हिंसक प्रदर्शन (फोटो- ANI)

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मुहम्मद पर विवादित बयान (Controversial Statement) को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसक विरोध प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहे. राज्य से लूटपाट और तोड़ फोड़ की खबरें सामने आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीती 12 जून को पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से हिंसक प्रदर्शन हुए. आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में लूटपाट भी की है. वहीं नादिया जिले के बेथुआडहरी स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने एक लोकल ट्रेन में तोड़फोड़ की. पथराव में ट्रेन को काफी नुकसान पहुंचा है.

पुलिस की तरफ से बताया गया कि नदिया के बेथुआडहरी में 12 जून को रैली करते हुए सैकड़ों लोग नेशनल हाईवे 34 पर आ गए. प्रदर्शनकारियों ने जाम लगा दिया. इसके बाद पुलिस ने जब लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा, तो उनमें से कुछ प्रदर्शनकारी बेथुआडहरी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और वहां खड़ी एक ट्रेन पर पथराव शुरू कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस और जीआरपी की टीमें जब मौके पर पहुंचीं, तो प्रदर्शनकारी बेथुआडहरी अस्पताल इलाके में पहुंच गए. वहां पर भी कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई. बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा. इस दौरान लगभग एक घंटे तक नेशनल हाईवे और रेल सेवा पूरी तरह से प्रभावित रही.


इससे पहले शुक्रवार, 10 जून को प्रदर्शनकारियों ने दक्षिण पूर्व रेलवे के हावड़ा-खड़गपुर रूट पर चेंगेल स्टेशन के पास प्रदर्शन किया था. दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के एस आनंद ने बताया था कि प्रदर्शनकारियों द्वारा चेंगेल स्टेशन पर प्रदर्शन किए जाने के कारण हावड़ा-खड़गपुर रूट पर लोकल और लंबी दूरी की गाड़ियां खड़ी होने से यातायात प्रभावित हो गया. 

दरअसल, पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जिसका काफी विरोध हुआ था. इस्लामिक देशों ने आधिकारिक तौर पर इस टिप्पणी पर आपत्ति जताई थी. इनमें भारत के साथ अच्छे संबंध रखने वाले अरब देश भी शामिल थे. इन देशों को प्रतिक्रिया देते हुए भारत की तरफ से कहा गया था कि पैगंबर पर आपत्तिजनक टिप्पणी से देश की सरकार को कोई लेना देना नहीं है और इस तरह की टिप्पणी करने वालों पर कार्रवाई की जा चुकी है. इधर बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था. 

देखें वीडियो- नूपुर शर्मा के पैगंबर वाले बयान पर ईरान ने भारत से क्या कह दिया ?