The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'पहले आइंस्टीन हुए थे, अब बिप्लब देब', त्रिपुरा के मंत्री का बयान वायरल हो गया

सभा में उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के लोगों को खुद को खुशनसीब मानना चाहिए कि बिप्लब देब जैसा आदमी राज्य में पैदा हुआ.

post-main-image
त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ और पूर्व सीएम बिप्लब देब. (फोटो- सोशल मीडिय/ आजतक)

“हमारे देश और दुनिया में कभी-कभी महापुरुषों का जन्म होता है…(जैसे) सुभाष चंद्र बोस, रवींद्रनाथ टैगोर, महात्मा गांधी, विवेकानंद, आइंस्टीन. हमारे राज्य में भी ऐसे ही एक (महान) व्यक्ति हैं बिप्लब कुमार देब.”

यह कहना है कि त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतनलाल नाथ का. रतनलाल ने त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब की तुलना देश-दुनिया की महान हस्तियों से की है. हालांकि, उनके इस बयान पर बवाल भी हो रहा है.

‘त्रिपुरा के लोग खुशनसीब’

शुक्रवार, 20 मई को शिक्षा मंत्री रतनलाल नाथ धलाई जिले में एक सार्वजनिक सभा कर रह थे. इंडिया टुडे से जुड़े इंद्रजीत कुंडू की रिपोर्ट मुताबिक, सभा में उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के लोगों को खुद को खुशनसीब मानना चाहिए कि बिप्लब देब जैसा आदमी राज्य में पैदा हुआ. जिन्होंने ना सिर्फ लोगों को ख्वाब दिखाए बल्कि उन्हें पूरा करना के लिए भी प्रोत्साहित किया. रतन लाल ने आगे कहा,

“बिप्लब देब के अलावा पिछली सरकारों में किसी ने इतने बड़े सपने देखना नहीं सिखाया. और उन्होंने उनमें से कुछ सपनों को पूरा किया. हमारे देश और दुनिया में कभी-कभी महापुरुषों का जन्म होता है…(जैसे) सुभाष चंद्र बोस, रवींद्रनाथ टैगोर, महात्मा गांधी, विवेकानंद, आइंस्टीन. हमारे राज्य में भी ऐसे ही एक (महान) व्यक्ति हैं बिप्लब कुमार देब.”

मंत्री ने आगे कहा कि बिप्लब ने एक नई दिशा दी है और लोगों के ख्वाहिशों को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि जैसे स्वामीजी (स्वामी विवेकानंद) ने हमें सपने देखना और पूरा करना सिखाया है. वैसे ही बिप्लब देब ने भी कई कदम उठाएं और उसे कार्यान्वित किया.

TMC ने जताई नाराजगी

त्रिपुरा मंत्री के इस बयान पर तृणमूल कांग्रेस नेता ने आपत्ति जताई है. TMC के स्टेट प्रेसिडेंट सुबल भौमिक ने कहा जिस तरह रतनलाल ने पूर्व सीएम की तुलना देश के महान नेताओं से की है, वो महापुरुषों का अपमान है. PTI से बातचीत में उन्होंने कहा,

“जिन्हें देश की संस्कृति, परंपरा और तौर-तरीकों के बारे में जरा सी जानकारी है, वो राज्य पर शासन कर रहे हैं. जिस तरह से रतनलाल ने पूर्व सीएम की तुलना देश के महान बेटों से की है, ये अपमानजनक है.”

वहीं, रतनलाल के इस बयान पर पार्टी का क्या स्टैंड है, इस सवाल पर BJP के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा कि उन्होंने अभी तक ये वीडियो नहीं देखी. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि ये उनकी (रतनलाल की) निजी राय है जिसपर पार्टी को कुछ नहीं कहना है.

वीडियो-