The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Twitter को ना पैसे देने पड़ेंगे, ना वेरिफिकेशन...ये कर पाए तो एलन मस्क घर आकर ब्लू टिक देंगे

किसको-किसको वापस मिला ब्लू टिक?

post-main-image
ट्विटर ने बिना सब्सक्रिप्शन वाले कई यूजर्स को ब्लूटिक लौटाया. (फोटो: इंडिया टुडे)

ट्विटर (Twitter) ने कई लोगों के ब्लू टिक बहाल कर दिए हैं. 23 अप्रैल को कई ट्विटर अकाउंट के ब्लू टिक वापस देखे गए. वहीं कई मशहूर लोगों ने खुद ब्लू टिक वापस मिलने की जानकारी दी. इतना ही नहीं, ब्लू टिक वापस पाने वाले कई लोगों ने इस पर हैरानी भी जताई है. हैरानी इसलिए क्योंकि उन्होंने ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है. इस बीच खबर ये भी आई कि ट्विटर ने उन लोगों के ब्लू वेरिफिकेशन बैज लौटा दिए हैं, जिनके 1 मिलियन यानी 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

फिलहाल, अभी ये साफ नहीं है कि बिना सब्सक्रिप्शन खरीदे भी कुछ ट्विटर यूजर्स के ब्लू टिक बहाल किए जाने की क्या वजह है. इस पर ट्विटर की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है. दो दिन पहले ही यानी 21 अप्रैल को ट्विटर ने उन लोगों के ब्लू टिक हटा दिए थे, जिन्होंने ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया था.

बॉलीवुड हस्तियों जैसे आलिया भट्ट और शाहरुख खान, क्रिकेटर विराट कोहली, एमएस धोनी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बिल गेट्स, जिनके ब्लू टिक हट गए थे, उनके प्रोफाइल पर ब्लू चेकमार्क वापस दिखने लगा है. हालांकि, यह साफ नहीं है कि इन लोगों ने ब्लू टिक के लिए पेमेंट किया है या नहीं.

ब्लू टिक पर क्लिक करने पर ये लिखा हुआ आ रहा है,

"यह अकाउंट वेरिफाइड है क्योंकि उन्होंने ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब किया है और अपना फोन नंबर वेरिफाई किया है."

हालांकि, ब्लू टिक वापस पाने वालों में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का भी अकाउंट है. उमर अब्दुल्ला ने ये बताया है कि उन्होंने ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदा नहीं है, इसके बावजूद उन्हें ब्लू टिक मिल गया है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का भी ब्लू टिक वापस आ गया है. इस पर प्रियंका ने एक ट्वीट किया है. प्रियंका के ट्वीट से भी ऐसा लग रहा है कि उन्होंने इसके लिए पेमेंट नहीं किया है. प्रियंका ने ट्वीट किया,

“पता नहीं कैसे, लेकिन मेरा ब्लू टिक वापस आ गया है. मैं वापस प्रियंका बन गई.”

ब्लू टिक वापस पाने वाले अकाउंट में कुछ ऐसे लोगों के अकाउंट भी शामिल हैं, जिनका निधन हो चुका है. इनमें पूर्व मंत्री सुषमा स्वराज, एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, इरफान खान, ऋषि कपूर के अकाउंट शामिल हैं.

वीडियो: इंडिया में ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए पैसा कब से देना होगा, मस्क ने बता दिया है!