The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

एक और रेल हादसा! जबलपुर में पटरी से उतरी टैंकर ट्रेन

LPG से फुल थी ट्रेन, हादसे की वजह साफ नहीं

post-main-image
जबलपुर में LPG से भरी मालगाड़ी की दो बोगियां पटरी से उतरी (फोटो- आजतक)

एक और ट्रेन हादसा (Train Derailed) मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में हुआ है. LPG ले जा रही टैंकर ट्रेन की दो बोगियां अचानक पटरी से उतर गईं. ये दुर्घटना 6 जून की रात को करीब दस बजे हुई. मामला शाहपुरा भिटोनी थाने का है. वहां पेट्रोल, डीजल और गैस स्टॉक करने के लिए भारत पेट्रोलियम डिपो बना हुआ है. आजतक से जुड़े धीरज की रिपोर्ट के मुताबिक, टैंकर ट्रेन गैस डिपो के अंदर LPG को खाली करने जा रही थी. तभी फैक्ट्री के मेन गेट के पास ही हादसा हो गया. 

घटना की जानकारी मिलते ही देर रात मौके पर रेल अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे. रेलवे का दुर्घटना राहत यान भी घटनास्थल पर पहुंचा. कहा जा रहा है कि घटना की वजह से एक बड़ा हादसा होने से बच गया. LPG टैंकर पटरी से क्यों उतरे इस बात की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, किसी भी लीकेज या आगे की दुर्घटना को रोकने के लिए तुरंत कार्रवाई और उपाय किए गए हैं. अधिकारी पटरी से उतरने के आसपास की सटीक परिस्थितियों का पता लगाने के लिए घटना की जांच कर रहे हैं.

मामले पर जानकारी देते हुए पश्चिम मध्य रेलवे के CPRO ने बताया कि हादसे के चलते ट्रेनों की किसी भी मेन लाइन की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा है. उन्होंने बताया कि 7 जून की सुबह को साइडिंग अधिकारियों की मौजूदगी में बहाली का काम शुरू किया गया है. राहत कार्य जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जबलपुर रेल मंडल में भी 6 जून को ही एक और हादसा हुआ. शाम करीब 7 बजकर 30 मिनट पर कटनी में रेलवे यार्ड में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर कर नीचे आ गए.

वीडियो: क्रॉसिंग गेट, लोकेशन बॉक्स... ओडिशा ट्रेन हादसे पर 6 अधिकारी चुपचाप किस 'छेड़छाड़' की बात कह गए?