यूक्रेन: रेलवे स्टेशन पर रॉकेट हमले में 30 लोगों की मौत

01:00 PM May 27, 2022 |
Advertisement

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में एक रेलवे स्टेशन पर हुए मिसाइल अटैक में 30 लोगों के मौत की खबर है. जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस रेलवे स्टेशन का इस्तेमाल लोगों को युद्धग्रस्त क्षेत्र से सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए किया जा रहा था. जिस वक्त हमला हुआ उस समय वहां हजारों लोग मौजूद थे.

Advertisement

 

">
">

 

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि जिस समय Kramatorsk स्टेशन पर हमला हुआ वहां हजारों लोग मौजूद थे. जेलेंस्की ने सोशल मीडिया पर फोटो भी शेयर किया है जिसमें ट्रेन का टूटा डिब्बा, बिखरे सामान और क्षत-विक्षत शव पड़े हुए हैं. जेलेंस्की ने कहा,

अमानवीय रूसी अपना तरीका नहीं बदल रहे. युद्ध में हमारे सामने खड़ा होने की ताकत या साहस दिखाने की बजाय वे हमारे नागरिकों पर हमला कर रहे हैं.

यूक्रेन रेलवे की ओर से जारी बयान के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर दो रॉकेट से हमला हुआ. इसमें 30 लोगों की मौत हुई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

सुरक्षित स्थान पर जाने की चेतावनी हुई थी जारी

यूक्रेनी अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों को इस हफ्ते जगह खाली कर सुरक्षित स्थान पर चले जाने की चेतावनी जारी की थी. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक यूक्रेन की सेना Donetsk में फंसे नागरिकों को निकालने में लगी हुई है. बस, ट्रेन और दूसरे माध्यमों के जरिए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर भी हजारों लोगों की भीड़ इसी वजह से इकट्ठा थी. अब तक हमले में 30 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. यूक्रेन के अधिकारियों के मुताबिक ये संख्या बढ़ भी सकती है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा करने में असफल रहने के बाद अब रूस ने अपना फोकस पूर्वी यूक्रेन के Donbas पर शिफ्ट कर दिया है. Donbas, रूसी भाषी लोगों की अधिकता वाला औद्योगिक क्षेत्र है. जहां पिछले 8 साल से यूक्रेनी सेना से लड़ रहे रूस समर्थित लड़ाके कुछ स्थानों पर नियंत्रण रखते हैं.

---------------------------------------------------------------------------------------

यूक्रेन के बूचा से आईं दिमाग हिलाने वाली इन तस्वीरों पर क्या बोलेगा रूस?

Tags :
Advertisement
Next