The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अनुराग ठाकुर ने अल्पसंख्यकों के लिए बता दी BJP की रणनीति, दूसरी पार्टियां सोच में पड़ जाएंगी!

ठाकुर ने कहा कि AAP का हिंदुत्व झूठा है और BJP लोगों के दिल जीतती रहेगी.

post-main-image
खेल, युवा मामलों और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (फोटो - PTI)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Elections) में चुनाव होने हैं. इसी सिलसिले में हिमाचल की हमीरपुर सीट से सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने इंडिया टुडे ग्रुप के साथ बात की. इस बातचीत में अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) पर निशाना साधा. साथ ही साथ कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मक़सद सभी समुदायों का विकास करना है और पार्टी या सरकार का अल्पसंख्यकों के ख़िलाफ़ कोई पूर्वाग्रह नहीं है. कहा,

"आपको पता है, ये कोई नहीं पूछता कि कौन से समुदाय को सरकारी योजनाओं का सबसे ज़्यादा फ़ायदा मिल रहा है. कोई नहीं पूछता कि कौन सा समुदाय सबसे ज़्यादा पिछड़ा है. जो लोग पार्टी पर पूर्वाग्रह के आरोप लगा रहे हैं, वो ये मानने के लिए तैयार ही नहीं हैं कि भाजपा का लक्ष्य 'सबका साथ और सबका विकास' है."

कांग्रेस पर तंज़ कसते हुए कहा कि ख़ुद प्रियंका गांधी, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में नहीं जा रही हैं. ये भी कहा कि भाजपा अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को सबसे ज़्यादा महत्व देती है और ये केवल भाजपा में ही मुमकिन है कि एक पार्टी कार्यकर्ता PM या गृह मंत्री बन सकता है.

'AAP हर तरह से झूठी है'

अनुराग ठाकुर ने फिर अरविंद केजरीवाल और AAP को घेरा. दावा किया कि अरविंद केजरीवाल का 'हिंदुत्व' फ़र्ज़ी है और दिल्ली सरकार की विचारधारा नक़ली है. मंत्री ठाकुर ने कहा,

"जब चुनाव नज़दीक आते हैं, उन्हें जनेऊ, मंदिर, भगवान और गणेश-लक्ष्मी को याद आते हैं. आम आदमी पार्टी का हर पहलू झूठ है. उन्होंने हर चीज़ पर यू-टर्न लिया है. मैं चाहता हूं कि आप इस पर रिसर्च करें."

अनुराग ठाकुर ने वक्फ़ बोर्ड के वेतन का मुद्दा उठाया. केजरीवाल पर हिंदू पुजारियों और बाक़ी धर्मों के उपासकों के प्रति भेदभाव के आरोप लगाए फिर यमुना के प्रदूषण के बारे में पूछ लिया -

"आम आदमी पार्टी आठ साल से सत्ता में है, और छठ पूजा हर साल मनाई जाती है. फिर यमुना नदी में प्रदूषण के बारे में वो कुछ क्यों नहीं करते?"

हिमाचल में 68 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 43 भाजपा और 22 कांग्रेस के पास हैं. ठाकुर ने कहा है कि भाजपा सीटों और लोगों के दिलों पर जीतती रहेगी.

हिमाचल पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने आगे का प्लान बताते हुए क्यों कहा- राजनीति नहीं आती?