The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

RSS प्रचारक को यूपी पुलिस ने भयंकर पीटा, फिर दी एनकाउंटर की धमकी

बरेली में दरोगा ने आरएसएस प्रचारक को खंडहर में ले जाकर 3 घंटे तक पीटा!

post-main-image
मथुरा के रहने वाले संघ के प्रचारक आरेंद्र अपनी मां को देखने बरेली आए थे | फोटो: आजतक

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के बरेली (Bareilly Police) में जमकर हंगामा हुआ. यहां थाना सुभाषनगर क्षेत्र में एक दरोगा पर आरोप है कि उसने 8 सिपाहियों के साथ मिलकर मथुरा के रहने वाले आरएसएस (RSS) के महानगर प्रचारक की बंधक बनाकर पिटाई की. आरोप है कि दरोगा ने प्रचारक को बंधक बनाकर 3 घंटे तक पीटा. आरोप यह भी है कि जब संघ प्रचारक ने इसका विरोध किया तो दरोगा ने एनकाउंटर (Encounter in UP) की धमकी दी.

आरएसएस के महानगर प्रचारक ने बरेली के संघ पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी. इसके बाद नाराज पदाधिकारियों ने रोड जाम कर दी. आरएसएस के पदाधिकारियों ने मांग की है कि दरोगा और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ ऐक्शन लिया जाए.

संघ के प्रचारक आरेंद्र ने क्या बताया?

आजतक के सहयोगी कृष्ण गोपाल राज की रिपोर्ट के मुताबिक, मथुरा के रहने वाले संघ के प्रचारक आरेंद्र अपनी मां को देखने 8 जुलाई को बरेली पहुंचे. वह अपनी मां को जिला अस्पताल में देखने के बाद घर लौट रहे थे. इसी बीच भाई का फोन आ रहा था तो बात करने लगे, तभी अंकित कुमार नाम के दरोगा ने अपने सहयोगी पुलिसकर्मियों को बुलाकर उनकी पिटाई की.

आरएसएस के महानगर प्रचारक आरेंद्र ने कहा,

'पुलिसकर्मी जबरन खंडहर में ले गए और मारपीट की. यही नहीं, दरोगा और पुलिसकर्मियों ने तीन घंटे तक अपराधी की तरह बंधक बनाए रखा.'

बरेली पुलिस ने कहा- आरोपियों पर कार्रवाई होगी

इस पूरी घटना पर बरेली के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा,

'जो भी शिकायत की जाएगी उस पर एफआईआर दर्ज की जाएगी. नियम के मुताबिक विवेचना की जाएगी. अभी हमारे पास तहरीर नहीं है. हमने उनसे कहा है कि तहरीर दीजिए. आपने जो आरोप लगाए हैं, नियम के मुताबिक उनकी विवेचना के साथ ऐक्शन होगा. बाकी हमें यही सूचना मिल पाई है कि उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया है.'

वीडियो देखें : दलेर मेंहदी को 2 साल की सजा, 15 साल पहले के किस मानव तस्करी के मामले में नपे?