The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

चित्रकूट में भाजयुमो नेता ने ग्राम सचिव को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, SHO बोले- लोग ज्यादा थे तो नहीं पकड़ा

उत्तर प्रदेश का चित्रकूट. यहां भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पदाधिकारी विकास मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने ग्राम सचिव के साथ मारपीट की. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

post-main-image
ग्राम सचिव के साथ मारपीट (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)

सोशल मीडिया पर चित्रकूट (Chitrakoot) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें कुछ लोग एक व्यक्ति को पीटते दिख रहे हैं. वीडियो चित्रकूट के पहाड़ी ब्लॉक के कलवलिया गांव का है. जिनकी पिटाई हो रही है वह एक ग्राम सचिव अधिकारी हैं, जबकि पीटने वाले लोग भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) से जुड़े बताए जा रहे हैं. आइये आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है?

आजतक से जुड़े संतोष बंसल की रिपोर्ट के मुताबिक आरोप है कि भाजयुमो जिलाध्यक्ष विकास मिश्रा ने ग्राम सचिव घनश्याम शुक्ला पर इस बात का दबाव बनाया कि तिलक समारोह के लिए गांव के पंचायत भवन में रुकने की व्यवस्था कराई जाए. ग्राम सचिव ने ऐसा करने से मना कर दिया. इस बात से नाराज विकास मिश्रा अपने साथियों के साथ पहाड़ी ब्लॉक स्थित ब्लॉक कार्यालय जा पहुंचे. आरोप है कि बीजेपी युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने ग्राम सचिव की सरेआम पिटाई की. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

पीड़ित ग्राम सचिव घनश्याम शुक्ला कहते हैं,


शाम को साढ़े 4 बजे 8-10 गुंडे ब्लॉक के अंदर आए. उन्होंने मुझे जान से मारने का प्रयास किया. उनका कहना था कि हम फलानी पार्टी से हैं. अगर हमारे अनुसार काम करोगे तो गांव में रुक पाओगे. उन्होंने मुझे पीटा. मेरे मोबाइल वगैरह भी छीन लिए. इनका कहना था कि कलवलिया में पंचायत घर है, इसमें तिलक वालों को रुकवाना पड़ेगा. मैंने बोला कि ये नहीं हो सकता है.

पुलिस ने दिया जवाब

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार राय के मुताबिक, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने लूट और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने जैसी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है. खैर, सवाल यह उठता है कि क्या आरोपी को हिरासत में लिया गया. आगे क्या कार्रवाई हुई. यह जानने के लिए दी लल्लनटॉप ने पहाड़ी थाने के एसएचओ अजीत कुमार पांडेय से बात की.

अजीत कुमार पांडेय ने पूरा मामला बताया. जब उनसे सवाल किया गया कि क्या आरोपियों को हिरासत में लिया गया. इस पर एसएचओ ने जवाब दिया,

चूंकि वे बहुत आक्रोशित थे और बड़ी संख्या में थे. ऐसे में विवाद की स्थिति पैदा हो सकती थी. उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया. कुछ सेक्शन बढ़ा के लिखा दिए थे, जो कि फर्जी है.

सीएम योगी का अपमान किया- आरोपी

इस मामले में आरोपी भाजयुमो जिलाध्यक्ष विकास मिश्रा ने मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपमान से जुड़ा हुआ बताया है. विकास मिश्रा ने कहा,

एक कार्यकर्ता का काम था तो हम लोग सचिव को फोन लगा रहे थे. फोन पर बात हुई हमारी तो कहने लगे कि आकर मिल लीजिए. उसमें भी वह गरमा गर्मी से बात कर रहे थे. हमने उनसे जाकर मुलाकात की. हम पांच-छह लोग थे. इन्होंने हमें धक्का दिया. वहां पर हमें घेर लिया गया. हमारे साथ कुछ कार्यकर्ता एससी समुदाय के थे तो उनसे कहा कि तुम कहां से आ गए. वो हमारी सरकार, मोदी-योगी जी को गाली दे रहा था. कह रहा था कि तुम कहां के अध्यक्ष हो. कहां रहते हो. उसी में इन्होंने हमारे साथ मारपीट और घेरने की कोशिश की. हमारे कलवलिया ग्राम के सचिवालय में सफाई वगैरह को लेकर काम था.

विकास मिश्रा ने आगे ये भी कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो फर्जी है.

वीडियो: उन्नाव में बुलडोजर के सामने मां-बेटे खड़े होकर हाथ जोड़ रोने लगे