The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

यूपी पुलिस के SHO और सिपाही पर आरोप, हरियाणा से शराब भरा ट्रक पार कर दिया

आरोप है कि दोनों ट्रक को शामली ले आए.

post-main-image
इस मामले में शामली के अधिकारी चुप हैं. (फोटो: सोशल मीडिया)

हरियाणा के सोनीपत में एक इंस्पेक्टर ने शराब से भरा ट्रक लूट लिया. ऐसे आरोप हैं. यूपी के शामली में तैनात एक SHO और सिपाही पर. आरोप हैं अपहरण, लूट और रंगदारी मांगने के. इस मामले में अब एक मुक़दमा दर्ज किया गया है.

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, शामली पुलिस के कांधला थाना के SHO श्यामवीर और सिपाही ललित ने कथित तौर पर हरियाणा से एक ट्रक लूट लिया. लूटकर कैराना के रास्ते शामली ले आए. हरियाणा पुलिस में दोनों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज हुआ है. हरियाणा के शराब व्यवसायी रविंद्र ने सोनीपत के कुंडली थाने में मुक़दमा दर्ज कराया है.

कैसे चोरी हुआ ट्रक?

रविंद्र ने अपनी शिकायत में बताया कि उसने लाइसेंस लेकर शराब का ठेका खोला है. हलालपुर गांव में उसका गोदाम है. कैंटर में लोड करा शराब को एक गोदाम से दूसरे गोदाम पर भेजता है. आरोप हैं कि शराब की 1,200 पेटियां लोड कर एक कैंटर निकला तो, लेकिन वहां पहुंचा नहीं जहां पहुंचना था. रविंद्र ने GPS सिस्टम से चेक किया. तब उसे पता चला कि शराब से लदा कैंटर यूपी के बड़ौत पहुंच चुका है. और, उसके बाद उसका GPS बंद कर दिया गया है. 

रविंद्र ने उस ड्राइवर से बात की, जो ट्रक लेकर निकला था. ड्राइवर ने बताया कि ट्रक जब छतेहरा गांव के पास पहुंचा, तो यूपी पुलिस के सिपाही ललित और तीन युवकों ने उसे रुकवा लिया. उसे अपनी कार में बैठा लिया और ट्रक को यूपी ले गए. रविंद्र ने यूपी पुलिस में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कथित तौर पर कैंटर छोड़ने के लिए उससे 10 लाख रुपये मांग लिए. ऐसे आरोप हैं. जब उसने पैसे देने से मना कर दिया, तो यूपी पुलिस ने कारोबारी रविंद्र और ट्रक ड्राइवर के ख़िलाफ़ ही मुक़दमा दर्ज कर लिया. उससे ज़बरदस्ती 1.30 लाख रुपये और मोबाइल छीन लिया.

रविंद्र ने इसकी शिकायत हरियाणा पुलिस में भी की, लेकिन यहां भी कोई कार्रवाई नहीं. फिर जा कर उसने कोर्ट का रुख किया. अब कोर्ट के आदेश पर शामली के कांधला थाना के SHO और सिपाही ललित के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किया गया है. IPC की धारा 166 (पब्लिक सर्वेंट का क़ानून उल्लंघन करना), 120 B (आपराधिक षडयंत्र), 341 (ग़लत तरीक़े से रोकना), 356 (आपराधिक बल) और 364 (अपहरण) तहत.

हरियाणा पुलिस को टोल टैक्स और पेट्रोल पंप पर लगे CCTV की फुटेज मिली हैं, जिसमें दोनों आरोपी पुलिस वाले दिख रहे हैं. वहीं, इस मामले में शामली के अधिकारी चुप हैं.

UP ट्रैफिक पुलिस वेबसाइट हैक कर किसने 15 लाख का चालान डिलीट मार दिया?