The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

विराट-गंभीर के झगड़े पर UP पुलिस की गजब क्रिएटिविटी, ट्वीट पर लोगों ने 1000 तोपों की सलामी दी

कोलकाता पुलिस ने भी फेसबुक पर गंभीर और कोहली की तस्वीरें शेयर कर एक क्रिएटिव पोस्ट किया है.

post-main-image
विराट-गंभीर के झगड़े पर यूपी पुलिस मजे ले गई. (स्क्रीनग्रैब)

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 1 मई को लखनऊ सुपरजाएंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेले गए मैच में RCB जीत गई. लेकिन इस जीत से ज्यादा चर्चा है RCB कैप्टन विराट कोहली और लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाड़ी नवीन उल हक और कोच गौतम गंभीर के बीच हुए झगड़े की. मैच के दौरान और उसके बाद विराट कोहली की पहले नवीन उल हक से बहस हुई. बाद में कोच गौतम गंभीर से भी उनकी तीखी नोकझोंक देखने को मिली. इस पूरे वाकये के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं. सबने अपने-अपने पक्ष तय कर लिए हैं. कई लोग विराट कोहली के पक्ष में बोल-लिख रहे हैं तो कुछ नवीन और गंभीर का बचाव कर रहे हैं.

वहीं कुछ लोग मीम-मीम खेल रहे हैं या मजेदार कॉमेंट्स कर रहे हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस प्रकरण पर गजब क्रिएटिविटी दिखाई. उसने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया. इसमें गंभीर और कोहली के बीच हुई बहस की तस्वीर चस्पा कर उस पर एक मेसेज लिखा, साथ में एक कैप्शन. पुलिस ने लिखा,

कोई भी मसला हमारे लिए "विराट" और "गंभीर" नहीं.
किसी भी आकस्मिक परिस्थिति में तुरंत 112 डायल करें.

तस्वीर के साथ यूपी पुलिस ने ट्वीट किया है,

बहस से परहेज़ करें, हमें कॉल करने में नहीं.
किसी भी आपात स्थिति में 112 डायल करें.

यूपी पुलिस के इस ट्वीट पर यूजर्स ने भी मजे लिए. जैसे योगी नाम के यूजर का ये ट्वीट देखिए. इसमें लिखा है,

जिस किसी स्टाफ ने ये ट्वीट बनाया है, उन्हें इक्कीस नहीं एक हज़ार एक तोपों की सलामी. शानदार प्रयोग शब्दों का!

यूपी पुलिस के अलावा कोलकाता पुलिस ने भी इस झगड़े पर क्रिएटिविटी दिखाई है. उसने गौतम गंभीर और विराट कोहली की तस्वीर का इस्तेमाल लोगों को ऑनलाइन फ्रॉड से आगाह करने के लिए किया है. कोलकाता पुलिस ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से एक मीम पोस्ट किया.

इसमें दिखाया गया है कि मनी हीस्ट वेब सीरीज के प्रोफेसर फोन पर पूछ रहे हैं, “मुझे अपने फोन पर आया OTP बताओ.” इसके नीचे विराट कोहली और गंभीर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है. इसमें दोनों ने होठों पर उंगली रखी हैं."

इस मीम के जरिए कोलकाता पुलिस ये संदेश दे रही है कि जब भी कोई फ्रॉड कॉल आए और आपसे कोई OTP मांगे तो आपको अपना मुंह नहीं खोलना है. मतलब OTP नहीं बताना है. पोस्ट के बाद यह मीम सोशल मीडिया पर कुछ ही देर में वायरल हो गया है. सोशल मीडिया यूजर्स न सिर्फ इस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं, बल्कि कोलकाता पुलिस की तारीफ में कॉमेंट्स भी कर रहे हैं. आपको इन दो राज्यों की पुलिस की क्रिएटिविटी कैसी लगी? हमें जरूर बताइएगा.

वीडियो: विराट कोहली से भिड़ने के बाद नवीन उल हक़ ने किससे कहा, 'खेलने आया,गाली सुनने नहीं'