The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'मैंने Hamas को बच्चों के सिर काटते देखा', बाइडन ये कह निकल लिए, फिर क्या हुआ जो मुकर गए?

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि बच्चों का सिर काटते आतंकवादियों की तस्वीरें देखनी पड़ेंगी. लेकिन, इसके कुछ घंटे बाद वाइट हाउस को क्या सफाई देनी पड़ी?

post-main-image
Hamas denies claims it beheaded children assaulted women joe biden

Israel-Hamas जंग के बीच 11 अक्टूबर (बुधवार) को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यहूदी लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एक ऐसी बात कही जिसे लेकर Hamas ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और फिर इसपर अमेरिका को सफाई देनी पड़ गई. दरअसल जो बाइडन ने कह दिया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें बच्चों का सिर काटते आतंकवादियों की तस्वीरें देखनी पड़ेंगी. आगे कहा कि हमास का हमला बहुत क्रूरता वाला था, उसके आतंकियों ने बच्चों को तक नहीं बख्शा और उनके सिर कलम कर दिए. बाइडन के इस बयान पर कुछ घंटे बाद ही हमास का भी बयान आ गया और फिर अमेरिका को सफाई देनी पड़ी. ये सब आगे बताते हैं आगे खबर में (Israel Hamas war Updates).

Hamas ने बाइडन की बात पर क्या कहा?

फिलिस्तीन में स्थित उग्रवादी संगठन हमास को जब बाइडन के बयान की जानकारी मिली तो उन्होंने एक स्पष्टीकरण जारी किया. हमास ने दावा किया कि उसके लोगों ने इजरायल में घुसकर बच्चों के सिर नहीं काटे. और ना ही महिलाओं पर हमला किया. हमास ने बच्चों के सिर काटने और महिलाओं को मारने वाली खबरों को पूरी तरह निराधार बताया.

हमास के राजनीतिक ब्यूरो के सदस्य इज्ज़त अल रिश्क ने एक बयान जारी कर कहा,

"कुछ पश्चिमी मीडिया संस्थान हमारे फिलिस्तीनी नागरिकों के प्रतिरोध के बारे में इजरायल द्वारा रचा गया झूठ फैला रहे हैं. इन्होंने हमास को बदनाम करने के लिए बिना किसी सबूत पेश किए ये दावा कर दिया कि फिलिस्तीनी लोगों ने बच्चों के सिर काट दिए और महिलाओं पर भी हमला किया. हमास ऐसे निराधार आरोपों की मजबूती से निंदा करता है.'

cffvcvxcxcvcxvsdsfd_1696957752.jpg (512×384)
अमेरिका की सफाई आ गई

जब हमास की ओर से बच्चों को न काटने और महिलाओं को न मारने का दावा किया गया तो अमेरिका ने भी सफाई दी. वाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि जो बाइडन ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एक प्रवक्ता के बयान के आधार पर बच्चों के सिर काटे जाने वाली बात कही थी.

अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक वाइट हाउस के प्रवक्ता ने सफाई देते हुए कहा,

‘न तो अमेरिकी अधिकारियों और न ही राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायली बच्चों के सिर काटे जाने वाली तस्वीरें देखी थीं. उन्होंने इस तरह का दावा करने वाली मीडिया रिपोर्ट्स की भी पुष्टि नहीं की है. बाइडन ने नेतन्याहू के एक प्रवक्ता के दावों के आधार पर बच्चों पर हुए कथित अत्याचारों को लेकर टिप्पणी की थी.’

ये भी पढ़ें:-इज़रायल-हमास युद्ध के बीच गाजा वालों का पक्ष भी जान लीजिए

बाइडन ने इजराइल को दोगुनी मदद दे दी

10 अक्टूबर को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बात की थी. इस दौरान नेतन्याहू ने बाइडन को युद्ध के हालात की जानकारी दी थी. इसके बाद ही बाइडन ने वाइट हाउस में अपने संबोधन में कहा था कि अमेरिका इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा है. इजरायल में एक हजार लोगों की अमानवीय तरह से हत्याएं की गई हैं. इनमें कई अमेरिकी नागरिक मारे गए हैं. इजरायल में नरसंहार हुआ है. बाइडन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें कभी बच्चों का सिर काटते आतंकवादियों की तस्वीरें देखनी पड़ेंगी.

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने इजरायल को पहले के मुकाबले दोगुनी मदद करने की घोषणा भी की. उन्होंने ये भी कहा कि अमेरिकी गोला-बारूद से लैस प्लेन और गेराल्ड आर फोर्ड युद्धपोत इजरायल पहुंचने वाला है. बता दें कि ये जहाज अब इजरायल पहुंच चुका है. वहीं अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने बताया कि इजरायल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन गुरुवार (12 अक्टूबर) को इजरायल पहुंच सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- इजरायल में बनी आपातकालीन सरकार, हमले वाला गलत सायरन किसने बजा दिया?

वीडियो: तारीख: रूस पर परमाणु हमला करने वाला था अमेरिका?