The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

उत्तराखंड: नहर से मिला अंकिता का शव, आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर

मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने SIT गठित करने का आदेश दिया है.

post-main-image
दाएं से बाएं: अंकिता भंडारी, SDRF टीम (साभार: Twitter)

उत्तराखंड में SDRF की टीम ने अंकिता भंडारी (Ankita Murder Case)का शव बरामद कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने हत्या के बाद अंकिता का शव चीला शक्ति नहर में फेंक दिया था. SDRF ने इसी नहर से ही शव बरामद किया है. इस मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने SIT गठित करने का आदेश दिया है. 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शव बरामद होने के बाद ट्वीट कर लिखा, 

"आज सुबह बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया. इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी जी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं."

इससे पहले प्रशासन ने हत्या के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट पर बुलडोजर भी चलाया. पुलकित आर्य के ऋषिकेश में बने वनतारा रिजॉर्ट पर ये कार्रवाई की गई है. सीएम के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने कार्रवाई को लेकर बताया कि सीएम के आदेश पर पुलकित आर्य के ऋषिकेश के वनतारा रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया है. 

उधर, उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर कानून व्यवस्था को खराब करने में लगे हैं. आजतक की खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया, 

“अंकिता भंडारी केस में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं सीएम के आदेश पर आरोपियों की संपत्ति पर भी कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा लोगों से भी अपील की गई है कि पुलिस का साथ दें ताकि आगे की कारवाई की जा सके. कुछ लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर कानून व्यवस्था को खराब करने में लगे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.”

Ankita Murder Case 

उत्तराखंड के जनपद पौड़ी के श्रीकोट की रहने वाली 19 साल की अंकिता भंडारी गंगा भोगपुर में बने वनतरा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी. अंकिता 18 सितंबर से लापता थी. अंकिता की रिजॉर्ट के संचालक पुलकित आर्य समेत तीन सहकर्मियों ने मिलकर हत्या कर दी. मामले में पुलकित आर्य समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

हत्या का मुख्य आरोपी पुलकित आर्य पूर्व राज्य मंत्री विनोद आर्य का बेटा है. मौजूदा समय में विनोद आर्य बीजेपी ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं और यूपी के सह प्रभारी भी हैं. वो पूर्व में राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. उनके दूसरे बेटे अंकित को राज्य मंत्री का दर्जा मिला है. वह इस वक्त राज्य पिछड़ा आयोग में उपाध्यक्ष हैं. विनोद आर्य ने बेटे पर लगे आरोपों को झूठा बताया है.

Video: उत्तराखंड अंकिता मर्डर में BJP नेता के बेटे का नाम क्यों, पूरी कहानी