The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BJP नेता ने मुस्लिम लड़के से बेटी की शादी रोकी, वजह जानकर गुस्सा आ जाएगा

शादी तय होने के बाद विश्व हिंदू परिषद ने क्या कहा?

post-main-image
वायरल हुआ शादी का कार्ड और BJP नेता यशपाल बेनाम (फोटो: सोशल मीडिया)

हाल ही में सोशल मीडिया पर शादी का एक कार्ड वायरल हुआ था. कार्ड उत्तराखंड के एक BJP नेता की बेटी की शादी का था. ये कार्ड सिर्फ वायरल ही नहीं हुआ था बल्कि उस पर काफी बवाल भी हुआ था. बवाल की वजह ये थी कि BJP नेता यशपाल बेनाम की बेटी की शादी एक मुस्लिम लड़के से तय हुई थी. इसी बात पर BJP नेता और पार्टी को जमकर ट्रोल किया गया. शादी 28 मई को होनी थी, लेकिन फिलहाल ये शादी नहीं हो रही. 

यशपाल बेनाम ने 20 मई को जानकारी दी कि 26, 27 और 28 को तय वैवाहिक कार्यक्रम नहीं होंगे. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक BJP नेता ने कहा कि वो अपनी बेटी की खुशी के लिए मुसलमान लड़के के साथ उसकी शादी के लिए तैयार हो गए थे. उन्होंने कहा,

"जैसा माहौल बनाया गया है, उसे देखते हुए दोनों परिवारों ने साथ बैठकर यह फैसला लिया है कि जनप्रतिनिधि होने के नाते उन्हें पुलिस के साए में शादी करवाना शोभा नहीं देता. माहौल अनुकूल नहीं होने और जनता का ध्यान रखते हुए दोनों परिवारों ने तय किया है कि आगामी 26, 27 और 28 को होने वाले वैवाहिक कार्यक्रम नहीं किए जाएं."

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पौड़ी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक गौड़ ने ऐसे विवाह को गलत बताते हुए कहा,

"बेनाम की बेटी को या तो इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए या उनके होने वाले दामाद को हिंदू धर्म अपनाना चाहिए."

BJP नेता और पौड़ी नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम की बेटी मोनिका की शादी अमेठी के रहने वाले मोनिस के साथ होनी थी. 'मोनिका संग मोनिस की शादी' का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. कई लोग BJP नेता यशपाल बेनाम को उनके इस फैसले पर घेरने लगे. 

विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल जैसे हिंदूवादी संगठन BJP नेता का विरोध करने लगे. 19 मई को पौड़ी में इस शादी के विरोध में प्रदर्शन किया गया. यशपाल बेनाम का पुतला फूंका गया. सोशल मीडिया और स्थानीय स्तर पर प्रतिक्रिया को देखते हुए अब यशपाल बेनाम ने शादी के कार्यक्रम नहीं किए जाने की जानकारी दी है.

वीडियो: 'The Kerala Story' हंगामे के बीच A.R. Rahman ने हिंदू शादी का ये वीडियो डाल दिया