The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

प्रेमी के साथ गई लड़की, परिवार ने मरा बता दिया, अखबार में जो छपवाया, पूरा शहर दंग!

'लड़की ने थाने में परिजनों को पहचानने से भी इनकार कर दिया था'

post-main-image
परिवार ने जिंदा बेटी का शोक संदेश छपवा दिया (फोटो- सोशल माीडिया)

सोशल मीडिया पर एक शोक संदेश वाले कार्ड की फोटो वायरल (Viral) हो रही है. उस पर लिखा है कि एक जून को सुप्रिया जाट नाम की लड़की का स्वर्गवास हो गया है और 13 जून को मृत्यु भोज रखा गया है. आप कहेंगे- शोक संदेश आखिर क्यों वायरल है? तो इसका कारण ये है कि कार्ड पर जिस लड़की को मरा हुआ बताया गया, वो जिंदा है. खबर है कि लड़की अपने प्रेमी के साथ चली गई जिससे नाराज होकर परिवार ने बेटी को मरा हुआ घोषित कर दिया.

मामला राजस्थान के भीलवाड़ा जिले का है. आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, रतनपुरा गांव की प्रिया जाट अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ अपनी पसंद के युवक के साथ चली गई. इस पर परिजनों ने हमीरगढ़ थाने में प्रिया की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

पुलिस ने प्रिया को ढूंढ लिया और परिजनों की मौजूदगी में उससे पूछताछ की गई. इस दौरान प्रिया ने कथित तौर पर अपने परिजनों को पहचानने से साफ इनकार कर दिया और फिर से प्रेमी के साथ चली गई. खबर है कि इस बात से परिवार इतना आहत हुआ कि उन्होंने अपनी बेटी को मरा हुआ मान लिया और उसके नाम का शोक संदेश छपवा दिया. 

बताया जा रहा है कि युवक और युवती एक ही जाति के हैं. फोटो वायरल हुई तो सोशल मीडिया पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया भी सामने आई. किसी ने परिवार के इस कदम को गलत बताया तो किसी ने प्रिया को. एक यूजर ने लिखा, 

अपनी पसंद से व‍िवाह करना व्‍यक्‍त‍ि का मौल‍िक अध‍िकार है पर कोई आपको अपना जीवनसाथी बनाने योग्य समझता है तो इसमें आपके माता-प‍िता का भी बहुत योगदान है. उन्‍होंने आपको अच्‍छे से पाला-पोसा और आपकी ह‍िफाजत की. उन्‍हें भी अध‍िकार है इस र‍िश्‍ते को तोड़ने का.

एक अन्य यूजर ने लिखा, 

दुनिया आगे और भारतीय समाज पीछे की ओर भाग रहा है.

कुछ यूजर्स ने दावा किया कि परिवार ने पहले उसी लड़के से बेटी की सगाई करा दी थी और कुछ समय बाद रिश्ता तोड़ दिया गया और अब ये खबर सामने आई है.

वीडियो: तेलंगाना: मुस्लिम लड़के के साथ चली गई थी लड़की, पिता के घर मिला शव; पुलिस को 'ऑनर किलिंग' का शक़